CG शिक्षा मंत्री ने क्यों कहा-हम जांच से नहीं डरते..कोई तो शिकायत करे..2 तारीख से खुलेंगे स्कूल ..आखिर कोरोना से कब तक डरेंगे

बिलासपुर—- स्कूल शिक्षा मंत्री प्रेमसाय टेकाम ने कहा कि अनुकम्पा नियुक्ति में किसी प्रकार की गड़बड़ी बर्दास्त नहीं है। कोई शिकायत तो करें..हम जरूर जांच का आदेश देंगे। हम जांच करवाने से नहीं डरते हैं। गडबड़ी पाए जाने पर सख्त कार्रवाई होगी। टेकाम ने कहा कि स्कूल 2 तारीख से खुल जाएंगे। आखिर स्कूल कब तक बन्द रखेंगे। स्कूल खुलने के दौरान सभी प्रकार की सावधानियों का पालन किया जाएगा। जिला सहकारी बैंक अध्यक्ष के पदभार कार्यक्रम में आज स्कूल शिक्षा एवं सहकारिता मंत्री प्रेमसाय टेकाम बिलासपुर पहुंचे। छत्तीसगढ़ भवन में  मंत्री ने पत्रकारों से बातचीत की। स्कूल शिक्षा मंत्री ने कहा कि स्कूल कब तक बन्द रख सकेंगे। पढन पाठन का होना बहुत जरूरी है। खासकर 10-12 बोर्ड परीक्षाओं की क्लास का संचालन किया जाना बहुत ही जरूरी है।

           प्रेमसाय ने बताया कि बच्चे माता पिता की सहमति के बाद ही स्कूल आएँगे। इस दौरान स्कूल में थर्मल चेकिंग के अलावा सोशल डिस्टेंसिंग का यथा संभव पालन किया जाएगा। बीमार बच्चों को माता पिता स्कूल नहीं भेजेंगें। बच्चों को स्कूल नहीं भेजे जाने की स्थिति में किसी की भी हाजिरी नहीं कटेगी। इस दौरान बच्चों का विशेष ध्यान रखा जाएगा।

           टीकाकरण के सवाल पर टेकाम ने कहा कि बच्चों को फिलहाल टीका नहीं लगाया जा रहा है। ज्यादातर बड़े बच्चों को टीका का पहली खुराक लग चुकी है। 80 प्रतिशत से अधिक शिक्षकों पहला डोज लग चुका है।

              बिलासपुर जिला शिक्षा विभाग में अनुकम्पा नियुक्ति में फर्जीवाड़ा हुआ है। सवाल के जवाब में टेकाम ने बताया कि यदि कोई शिकायत करता है तो हम जांच कराएंगे। हम जांच से नहीं डरते है। अनियमितिता को बर्दास्त नहीं किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *