Weather Update: प्रदेश में बढ़ा सर्दी का सितम, ठंडे कपड़ों कि जरूरत, दिन के तापमान में भी गिरावट दर्ज

Weather Update: अक्टूबर का महीने खत्म होने के साथ ही अब सर्दी ने अपना असर दिखाना शुरू कर दिया है, बीते 24 घंटों में रात के साथ ही दिन के तापमान में भी गिरावट के साथ लोगों को राहत मिली है. बीती रात के तापमान में करीब 1 से 2 डिग्री तक गिरावट दर्ज की गई. तो वहीं, करीब आधा दर्जन जिलों में करीब 2 से 3 डिग्री तक रात के तापमान में गिरावट दर्ज की गई. बीती रात 10.5 डिग्री के साथ सीकर में इस सीजन की सबसे सर्द रात दर्ज की गई. तो वहीं, पश्चिमी राजस्थान के चूरू में रात का तापमान 12.5 डिग्री दर्ज किया गया. 

बीते 24 घंटों में रात के तापमान में जहां करीब 1 से 2 डिग्री तक गिरावट दर्ज की गई, तो वहीं दिन का तापमान इस दौरान मिला जुला दर्ज किया गया. बीती रात प्रदेश के करीब सभी जिलों में जहां रात का तापमान 18 डिग्री से नीचे दर्ज किया गया. तो वहीं, करीब एक दर्जन जिलों में रात का तापमान 14 डिग्री से नीचे दर्ज किया गया. राजधानी जयपुर में भी बीती रात का तापमान 17.4 डिग्री दर्ज किया गया. वहीं बीते 24 घंटों में दिन का तापमान कुछ मिला जुला दर्ज किया गया. हालांकि प्रदेश के सभी जिलों में दिन का तापमान अब 36 डिग्री के नीचे पहुंच चुका है, वहीं करीब एक दर्जन जिलों में दिन का तापमान 33 डिग्री से नीचे दर्ज किया गया.

दिवाली के साथ ही सर्दी ने असर दिखाना किया शुरू
10.5 डिग्री के साथ सीकर में इस सीजन की सबसे सर्द रात दर्ज
चूरू में भी बीती रात का तापमान पहुंचा 12.5 डिग्री पर
प्रदेश के करीब सभी जिलों में रात का पारा 18 डिग्री से नीचे दर्ज
करीब एक दर्जन जिलों में रात का पारा 14 डिग्री से नीचे दर्ज
जयपुर में भी बीती रात का तापमान पहुंचा 17.4 डिग्री पर
हालांकि इस दौरान दिन का तापमान मिला जुला किया गया दर्ज
बीते 24 घंटों में कहीं हल्का बढ़ा तो कहीं हल्का गिरा दिन का तापमान

मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश में सर्दी अब धीरे-धीरे अपना असर दिखाना शुरू करेगी.अगले एक सप्ताह के दौरान जहां दिन के तापमान में करीब 3 से 4 डिग्री तक गिरावट होने की संभावना मौसम विभाग ने जताई है. तो वहीं इस दौरान रात के तापमान में भी करीब 2 से 3 डिग्री तक गिरावट होने की संभावना है, वहीं नवम्बर के पहले सप्ताह से कई जिलों में तापमान में गिरावट के साथ ही सर्द हवाएं भी लोगों को सताती हुई नजर आएगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *