Pre-Primary और Primary कक्षाओं के लिए सर्दी की छुट्टी का एलान

Delhi School Holiday: अरविंद केजरीवाल की सरकार ने दिल्ली के सरकारी स्कूलों के प्री-प्राइमरी (नरसरी और केजी) और और प्राइमरी (पहली से पांचवीं) कक्षाओं के बच्चों के लिए सर्दी की छुट्टियों का एलान कर दिया है. 1 जनवरी से लेकर 15 जनवरी तक छुट्टियां रहेंगी. इस दौरान बच्चों की ऑनलाइन और ऑफलाइन टीचिंग लर्निंग एक्टिविटीज़ पर भी रोक रहेगी.

दिल्ली में सर्दी के साथ साथ कोरोना भी बढ़ रहा

देश की राजधानी दिल्ली में सर्दी के साथ साथ कोरोना वायरस और कोरोना के ओमिक्रोन वेरिएंट के मामलों में भी बढोत्तरी देखी जा रही है. आज दिल्ली में आज एक दिन में कोरोना के 331 नए मामले दर्ज किए गए. इसके साथ ही राजधानी में कोरोना पॉजिटीविटी रेट में बड़ा उछाल देखने को मिला और संक्रमण दर बढ़कर 0.68 फीसदी हो गई, जो कि दो जून 2021 के बाद से दिल्ली में अब तक सबसे ज्यादा है.

दिल्ली में जिस तरह से कोरोना के मामलों में बढ़ोत्तरी हो रही है उससे आशंका जताई जा रही है कि सरकार को जल्द ही येलो अलर्ट जारी करना पड़ सकता है. यह तब जारी किया जाता है, जब लगातार दो दिनों तक संक्रमण दर 0.5 फीसदी तक रहे या हफ्ते में 1500 मामले आएं या 500 ऑक्सीजन बेड भरे रहें. 

बता दें कि येलो अलर्ट जारी होने के बाद संबंधित इलाके में दुकाने खोलने में ऑड-इवन फार्मूला लागू किया जाता है. खरीददारी का समय सुबह 10 बजे से रात 8 बजे तक कर दिया जाता है और एक नगर निगम के इलाके में केवल एक साप्ताहिक मार्केट लगाने की इजाजत दी जाती है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *