श्रमवीरों का एसईसीएल ने किया सम्मान

BHASKAR MISHRA

बिलासपुर—-एसईसीएल स्थित रविन्द्र भवन के टैगोर हाल में खनिक दिवस धूमधाम से मनाया गया।  इस अवसर पर निदेशक वित्त मुख्य अतिथि ए.पी. पण्डा निदेशक कार्मिक डा. आर.एस. झा, निदेशक तकनीकी  योजना/परियोजना कुलदीप प्रसाद समेत सभी अधिकारी,संगठन प्रतिनिधि और गणमान्य लोग उपस्थित थे।

Join Our WhatsApp Group Join Now

                     खनिक दिवस पर मुख्यअतिथि ए.पी.पण्डा ने ध्वाजारोहण किया। ध्वजारोहण के बाद सभी लोगों ने खनिक प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। मंचस्थ अतिथियों ने दीप-प्रज्जवलन कर कार्यक्रम की शुरूआत की। कोलइण्डिया कारपोरेट गीत बजाया गया। शहीद श्रमवीरों के सम्मान में अतिथियों ने दो मिनट का मौन रखा। इस मौके पर संकल्प का पाठन मुख्य अतिथि ने किया।

                       लोगों को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि ए.पी. पण्डा ने कहा कि श्रम ही शक्ति है। कठोर परिश्रम से एसईसीएल ने कोयला उत्पादन के क्षेत्र में कीर्तिमान स्थापित किया हैं । उन्होंने कहा कर्मचारी कल्याण एवं खान सुरक्षा को प्राथमिकता देते हुए हम नई तकनिकी के साथ  कोयला उत्पादन कर देश में ऊर्जा की आवश्यकता को पूरा करेंगे।

                          विशिष्ट अतिथि निदेशक कार्मिक  डा. आर.एस. झा, निदेशक तकनीकी योजना/परियोजना कुलदीप प्रसाद ने कहा कि खनिक दिवस श्रमिकों के सेवाओं के सम्मान का दिन है। कोयला खान का श्रमिक दिन-रात मेहनत करके राष्ट्र की ऊर्जा शक्ति बढ़ाने और राष्ट्र को आर्थिक रूप से सशक्त बनाने में अमूल्य योगदान दे रहा है ।उन्होंने उत्कृष्ठता पुरस्कार पाने वाले सभी अधिकारियों, कर्मचारियों, कालरी और क्षेत्रों को बधाई दी।

close