कृमि दवा पीने से सेन्ट फ्रासिसं स्कूल के 10 बच्चे बीमार…परिजनों ने मचाया हंगामा…प्रबंधन ने झाड़ा पल्ला

बिलासपुर– विश्व कृमि दिवस पर अल्बेन्ल्डाजोल की दवा पीने से सेंट फ्रांसिस स्कूल के 10 बच्चों की तबीयत अचानक बिगड़ने की खबर मिली है। स्थित बिगड़ने पर सभी बच्चों को नेहरू नगर  स्थित निजी अस्पताल में भर्ती किया गया है। इलाज के बाद आधा दर्जन से अधिक बच्चों को डिस्चार्ज भी कर दिया गया। बचे तीन बच्चे अभी भी अस्पताल में भर्ती हैं.

  जानकारी के अनुसार अमेरी रोड स्थित सेंट फ्रांसिस स्कूल में शुक्रवार सुबह स्वास्थ्य कैंप लगाया गया। पूर्व नियोजित कार्यक्रम के तहत सुबह की शिफ्ट में छोटी क्लॉस के बच्चों को कृमिनाशक दवा पिलाई गयी। दवा खाने के बाद विभिन्न क्लॉस के 10 बच्चों की तबीयत खराब हो गयी। दवा पीते ही कुछ बच्चे उल्टियां करने लगे। आनन-फानन में सभी बच्चों को वाहन में बिठाकर नजदीक ही स्थित एक नीजी क्लिनिक में भर्ती कराया गया। इलाज के कुछ घंटे बाद सात बच्चों को डिस्चार्ज किया गया। जबकि तीन बच्चो का इलाज अभी भी चल रहा है। स्कूल प्रबंधन का कहना है कि बच्चों को दवा देने से पहले अभिभावकों से अनुमति ली गयी थी।

परिजनों का हंगामा

बच्चों की हालत बिगड़ने की जानकारी मिलते ही अभिभावक सबसे पहले स्कूल और इसके बाद नेहरू नगर स्थित श्रीराम केयर अस्पताल पहुंचे। बच्चों की स्थिति देखने के बाद अभिभावकों ने आक्रोश जाहिर करना शुरू कर दिया। अभिभावकों ने कभी मेडिकल कैम्प तो कभी स्कूल प्रबंधन के खिलाफ नाराजगी जाहिर की। यद्यपि डाक्टर ने मामले को लेकर बहुत अधिक गंभीर नहीं होने की बात कही। डॉ.सोनी ने कहा कि कुछ बच्चों में दवा पीने के बाद ऐसा होता है। फिलहाल सात बच्चों को इलाज के बाद डिस्चार्ज कर दिया गया है। जल्द ही बचे तीन बच्चों को भी घर भेज दिया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *