आबकारी विभाग की ताबड़तोड़ कार्रवाई…दुकान में पकड़ाए 2 मिलावटखोर…किंगफिशर कोचियों पर गिरी गाज..सभी को जेल

बिलासपुर— आबकारी टीम ने दो जगह अलग अलग कार्रवाई में शराब तस्करी और मिलवाट के आरोप में चार लोगों को धर दबोचा है। पकड़े गए सभी आरोपी बिलासपुर और मस्तूरी के रहने वाले हैं। शराब और बीयर की तस्करी करने वाले आरोपियों के पास मारूति इको और तीन पेटी शराब को जब्त कर लिया गया है। यदुनन्दननगर शराब दुकान में 8 पाव मिलावटी शराब के साथ दो आरोपियों को रंगे हाथ पकड़ने के बाद जेल भेज दिया गया है।

                                 मुखबिर की सूचना और सहायक आयुक्त विजय सेन शर्मा के निर्देश पर आबकारी टीम ने बड़ी कार्रवाई की है। विजय सेन शर्मा ने बताया कि जानकारी के बाद टीम ने यदुनन्दनगर स्थित शराब दुकान से प्लेसमेन्ट कम्पनी के दो कर्मचारियों को शराब में मिलावट करने के आरोप में पकड़ा गया है।

              मिलावट की जानकारी मिलने के बाद दारोगा आशीष सिंह और अनिल मित्तल को मौके पर भेजा गया। दोनो अधिकारियों ने दबिश  देकर दो लोगों को शराब में मिलावट करते रंगे हाथ पकड़ा। इसी तरह शाम 6 बजे लिंक रोड में मारूति इको से अवैध तरीके से तीन पेटी विदेशी शराब परिवहन करते दो आरोपियों को आबकारी दारोगा पंकज कुजुर की अगुवाई में आशीष सिंह और अनिल मित्तल ने पकड़ा है।

                       आबकारी अधिकारी ने बताया कि यदुनन्दननगर शराब दुकान में शाम करीब 4 बजे छापामार कार्रवाई की गयी। आबकारी दारोगा आशीष सिंह और अनिल मित्तल ने पाया कि प्लेसमेन्ट कम्पनी के दो कर्मचारी शराब में मिलावट कर रहे हैं। दोनों आरोपी का सम्बन्ध प्लेसमेन्ट कम्पनी से है। मिलावट करते पाए गए सेल्समैन प्रदीप यादव पिता दादूराम यादव का सम्बन्ध मल्टीपरपज प्लेसमेन्ट से है। प्रदीप तिफरा का रहने वाला है। जबकि दूसरा सैल्समैन बुंदेला सिक्यूरिटी कम्पनी से है। आरोपी का नाम दुर्गा मुस्कान डहरिया पिता ओम प्रकाश डहरिया है। दुर्गा मस्तूरी थाना क्षेत्र के टिकारी गांव का रहने वाला है। आशीष सिंह और अनिल मित्तल ने बताया कि दुकान से दोनों के पास से 8 पाव मिलावटी शराब बरामद हुआ है।

अंग्रेजी शराब के देशी तस्कर

                     आबकारी विभाग की टीम ने मुखबिर की सूचना और सहायक आयुक्त विजय सेन शर्मा के निर्देश पर लिंक रोड़ में मारूती इको से तीन पेटी अंग्रेजी शराब और बीयर बरामद किया है। टीम की अगुवाई पंकज कुजुर,आशीष सिंह और अनिल मित्तल ने की है। मारूति इकों में एक पेटी किंंगफिशर और दो पेटी इम्पोर्टेड एनिकेन वीयर की मिली है। पकड़े गए दोनों आरोपी सरकन्डा थाना क्षेत्र के रहने वाले हैं। आरोपियों के नाम आनन्द मनचन्दा पिता दास मनचन्दा निवासी चटर्जी गली और पंकज पाण्डेय पिता अश्वनी पान्डेय निवासी बंगालीपारा है।

आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई

छापामार टीम के सदस्यों ने बताया कि लिंक रोड में बरामद शराब स्थानीय कोचियों ने दुकानों से खरीदा है। दोनों आरोपी दुकानों से शराब इकठ्ठा कर बढ़ी हुई कीमत में बेचने के फिराक में घूम रहे थे। दोनों आरोपियों के खिलाफ आबकारी एक्ट 34(2) और धारा 59 के तहत मामला दर्ज किया गया है। जबकि यदुनन्दननगर शराब दुकान में मिलावट करते पकड़े गए आरोपियों को आबकारी एक्ट के तहत कार्रवाई के बाद जेल भेज दिया गया है।

होगी सख्त कार्रवाई

कार्रवाई के बाद सहायक आयुक्त विजय सेन शर्मा ने कहा कि मिलावटखोरों और अवैध तश्करी करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। किसी को भी नहीं छोड़ा जाएगा। मामले में दोषी प्लेसमेन्ट कर्मचारियों को जेल भेजा जा रहा है। साथ प्लेसमेन्ट कम्पनी को नियम कायदों के बारे में बताया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *