आशा वर्करों की पूरी हुई मांग…प्रधानमंत्री ने दी सौगात..आंगनबाड़ी कार्यकर्ता और सहायिकाओं को मिलेगा बढ़ा मानदेय

बिलासपुर— आज वीडियो काफ्रेंसिंग के दौरान प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आशा और आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओ,सहायिकाओं को मानदेय बढ़ाकर खुश कर दिया है। प्रधानमंत्री ने देश के सभी आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं और सहायिकाओं पर्यवेक्षकों,मितानिनों का मानदेह दो गुना कर दिया है। पीएम के घोषणा के बाद आशा कार्यकर्ताओं ने खुशी जाहिर की है।

              प्रधानमंत्री नरेद्र् मोदी देश भर के सभी आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं और आशा वर्करों को मानदेय दोगुना कर खुश कर दिया है। प्रधानमंत्री ने यह एलान आज मितानिनों और आशा वर्करों के साथ वीडियों कांफ्रेंसिंग के दौरान की। बिलासपुर में भी कलेक्टर कार्यालय स्थित एनआईए में मितानिनों और आशा वर्करों ने प्रधानमंत्री मोदी से बातचीत की।

                   माालूम हो कि छत्तीसगढ़ के सभी आशा वर्कर मितानिन,कार्यकर्ता और सहायिकाएं हड़ताल पर थीं। अब तक आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को पांच हजार और सहायिकाओं ढाई हजार मिल रहा है। कार्यकर्ताओं को दिए जा रहे मानदेय में 3 हजार केन्द्र से और 2 हजार रूपए राज्य सरकार का हिस्सा था। लेकिन प्रधानमंत्री के एलान के बाद अब कार्यकर्ताओं को केन्द्र से 4500 रूपए और राज्य से 2 हजार रूपयों के अलावा मोबाइल चार्च पांच सौ रूपए अतिरिक्त दिए जाएंगे।

                  इसी तरह अब तक सहायिकाओं को केन्द्र से 15 सौ मिल रहा है। जो अब बढ़कर 2250 रूपए हो जाएगा। जबकि राज्य सरकार सहायिकाओं को मानदेय में पहले की ही तरह 1000 रूपए देगी। कुल मिलाकर आंगनबाड़ी सहायिकाओं को अब 3250 रूपए प्रति महीने मिलेंगे।

           सभी जिला मुख्यालयों में वीडियों लिंक के माध्यम से आशा वर्करों से बातचीत के दौरान प्रधानमंत्री ने कहा कि सभी लोगों को प्रधानमंत्री जीवन ज्योति बीमा और प्रधानमंत्री जीवन बीमा का भी लाभ दिया जाएगा।

Comments

  1. Reply

  2. By Surendra

    Reply

  3. By Rameshwari

    Reply

  4. By महावीर सिंह

    Reply

  5. Reply

  6. By Sapna

    Reply

  7. By Tamesh Kumar Sahu

    Reply

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *