मेरा बिलासपुर

जब मजदूर जागा..तब तब बदलाव आया..हिर्री माइंस मजदूर संघ का एलान हम लेकर रहेंगे हवाई सुविधा

बिलासपुर—अखण्ड धरना के 89वें दिन हिर्री माईन्स नागरिक मंच और मजदूर संघ ने समर्थन किया। वक्ताओं ने हवाई सुविधा नहीं होने से शहर के विकास को सबसे बड़ा अभिशाप बताया। वक्ताओं ने कहा हवाई सेवा सुविधा पर बिलासपुर संभाग का तार्किक और बुनियादी अधिकार है। सरकार को देना ही होगा।

                     सभा को हिर्री माईन्स नागरिक मंच एवं मजदूर संघ के नेताओं ने संबोधित किया।  पवन वर्मा और राकेश अग्रवाल कहा कि बिलासपुर एयरपोर्ट हमारा अधिकार है। आश्चर्य की बात की बात है कि जो काम बहुत पहले हो जाना चाहिए था। सरकार ने ध्यान क्यों नहीं दिया। संघ के  पार्थसारथी दास ने आक्रोश जाहिर करते हुए कहा कि मजदूर ऐसा वर्ग है जो अपने कंधों पर किसी भी क्षेत्र का विकास लेकर चलता है। इतिहास गवाह है कि जब-जब मजदूर जागा है तब-तब बदलाव आया है। रेलवे जोन को भी हासिल करने में मजदूर वर्ग का जो सहयोग है वह आमजनमानस से छुपा नही है। बिलासा दाई के नाम पर बने शहर ने अब जन संघर्श का रास्ता रेलवे जोन की तरह अपनाया है। अब कोई ताकत नहीं कि बिलासपुर के चकरभाठा एयरपोर्ट के विकास को  रोक सके ।


           आज सभा में एकता परिशद की तरफ से ज्ञान आधार शास्त्री ने अपनी बातों को रखा। उन्होने कहा कि जनआंदोलन को दलगत राजनीति से ऊपर होकर  विकास कार्य में यथासंभव सहयोग देना चाहिए। अगर समिति चाहेगी तो मै सार्थक प्रयास को लेकर 7-8 दिनों की पैदल यात्रा राजधानी तक करूंगा। मांग को पुरजोर तरीके से रखूंगा। हिर्री माईन्स नागरिक मंच और मजदूर संघ की ओर से सूर्यकान्त आभा, श्रीकान्त कष्यप, सुरेन्द्र कुमार साहू, अखिलेष साहू, लालसाहब, खगेन्द्र कुमार श्रीवास, बी.नंदा, कृश्णा राय, रथराम, अभिशेक चौबे, मुख्तार हसन, मन्तोश सेन, कालीचरण, राज यादव, हीरा यादव, लोकेष देवांगन, रामेष्वर धु्रव आदि ने मांग का समर्थन किया।
 

पर्यावरण विभाग पर एक्टिविस्ट का गंभीर आरोप.. कहा..अधिकारी और कम्पनी पर दर्ज करें धोखाधड़ी का अपराध..उद्योग प्रबंधन को पहुंचा रहे फायदा

                 समिति ने बताया कि 24 से 26जनवरी के बीच श्रीकांत वर्मा मार्ग पर क्रेडाई बिलासपुर की तरफ से आवासीय मेला आयोजित किया जा रहा हैं। मेले में खाली ब्लाॅक, घर और फ्लेट के लिए पूरे क्षेत्र के बिल्डर स्टाॅल लगाएंगे। प्रतिदिन 24 से 26 जनवरी तक दोपहर 2 बजे से शाम को 8 बजे तक समिति के सदस्य प्रधानमंत्री और  नागरिक उड्डयन मंत्री को पोस्टकार्ड लिखवाने का अभियान चलायेगें। पोस्टकार्ड अभियान को सफल बनाने के लिए हवाई सुविधा जन संघर्ष  समिति ने आमजनों से अपील करते हुए ज्यादा से ज्यादा संख्या में हवाई सुविधा मांग के समर्थन में पोस्टकार्ड लिखे जाने को कहा है।

Back to top button
CLOSE ADS
CLOSE ADS