मेरा बिलासपुर

नयी पार्टी बनेगी प्रदेश की अस्मिता की पहचान..जोगी

jogi-10बिलासपुर— कोटमी में नयी पार्टी बनाने के एलान के बाद देश के राष्ट्रीय और क्षेत्रीय नेताओं से लगातार बधाई मिल रही है। सभी लोग छत्तीसगढ़ की अस्मिता और पहचान के लिए नई पार्टी का होना आवश्यक बताया है। अब देश का नागरिक आने वाले समय में छत्तीसगढ़ का महत्व समझेगा। यह बातें प्रेस नोट जारी कर अजित जोगी ने कही है।

Join Our WhatsApp Group Join Now

                         प्रेस को जारी बयान में अजीत जोगी न बताया है कि नयी पार्टी के एलान के बाद देश के दिग्गज नेताओं ने बधाई दी है। सभी ने शुभकामनाएं देते हुए कहा है कि छत्तीसगढ़ में क्षेत्रीय पार्टी की लंबे समय से कमी महसूस की जा रही थी। अब प्रदेश को राष्ट्रीय मानचित्र पर गंभीरता से लिया जाएगा। प्रदेश का तेजी से विकास भी होगा। जोगी ने बताया है कि जनता दल यूनाइटेड  अध्यक्ष बिहार के मुख्यमंत्री नितीश कुमारए, टीएमसी अध्यक्ष और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी,टीआरएस के अध्यक्ष तेलंगाना के मुख्यमंत्री  केसीआर,बीजू जनता दल के अध्यक्ष और ओडिशा के मुख्यमंत्री  नवीन पटनायक ने कहा है कि छत्तीसगढ़ की अस्मिता के लिए नयी पार्टी का गठन लंबे समय से महसूस किया जा रहा था।

                  जोगी ने प्रेस नोट मे बताया है कि रजद के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव, आंध्र प्रदेश में व्हाईएसआर कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष जगन मोहन रेड्डी ने कहा है कि छत्तीसगढ़ का अपना क्षेत्रीय दल बनाने से राज्य का तेजी से विकास होगा। देश में छत्तीसगढ़ की पहचान में नयी पार्टी मील का पत्थर साबित होगी।

जोगी ने बताया कि शुभकामना देने वाले सभी नेताओं से फासीवादी ताकतों से निपटने देश और राज्यों में एक मजबूत विकल्प देने पर लंबी चर्चा हुई । जोगी ने बताया कि देश में केवल तीन राज्यों गुजरात, मध्यप्रदेश और राजस्थान में ही क्षेत्रीय दल नहीं है। बंगाल, ओडिशा, तेलंगाना और अन्य क्षेत्रीय दलों ने फ़ेडरल व्यवस्था को अपनाकर अपने.अपने राज्यों का तेज़ी से विकास किया है। छत्तीसगढ़ के हितों के फैसले छत्तीसगढ़ में ही लेने के उद्देश्य से नए क्षेत्रीय दल के साथ छत्तीसगढ़ की जनता को गैर.भाजपा और  गैर कांग्रेस सरकार देने के लिए एक मजबूत और नया विकल्प सामना लाया गया है।

                        जोगी ने कहा कि धान का समर्थन मूल्य समेत जनहित के कई ऐसे फैसले हैं जो अब दिल्ली में नहीं बल्कि छत्तीसगढ़ में तय किए जाएँगे।

Back to top button
close