निगम कमिश्नर पांडेय ने अमृत मिशन ठेकेदार को लगाई फटकार,खोदी गई सड़कों का रेस्टोरेशन करने 10 अक्टूबर तक का अल्टीमेटम

कमिश्नर प्रभाकर पाण्डेय ,nagar nigam,bilaspur,chhattisgarhबिलासपुर-मंगलवार को कमिश्नर प्रभाकर पाण्डेय ने अमृत मिशन के तहत शहर में चल रहे पाइप लाइन विस्तार कार्यों की समीक्षा बैठक ली। इस दौरान कमिश्नर श्री पाण्डेय ने अमृत मिशन के तहत पाइप लाइन कार्य कर रहे ठेकेदार व कंपनी के अधिकारियों को जमकार फटकार लगाई। कमिश्नर ने 10 अक्टूबर तक शहर भर में की गई खुदाई का रेस्टोरेशन कार्य पूर्ण करने के निर्देश दिए।अमृत मिशन के तहत शहर के अलग-अलग क्षेत्रों में पाइप लाइन विस्तार कार्य चल रहा है। इससे सड़क किनारे खुदाई करने और प्रापर रेस्टोरेशन नहीं करने से आम लोगों को परेशानी होने की लगातार शिकायत मिल रही थी। इसपर कमिश्नर श्री प्रभाकर पाण्डेय ने अमृत मिशन के तहत कार्य कर रहे ठेकेदार व कंपनी सहित निगम के जल विभाग के अधिकारियों की बैठक ली। बैठक के दौरान सबसे पहले रेस्टोरेशन कार्य के संबंध में कमिश्नर ने जानकारी ली। इस दौरान तय लक्ष्य के तहत कार्य नहीं होने और प्रापर रेस्टोरेशन नहीं करने पर कमिश्नर ने कार्य कर रहे ठेकेदार व कंपनी के अधिकारियों को जमकर फटकार लगाई।सीजीवालडॉटकॉम के व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करे

कमिश्नर पाण्डेय ने कहा कि जहां भी सड़क के किनारे खुदाई की जा रही है, वहां हाइड्रोटेस्टिंग करने के बाद प्रापर रेस्टोरेशन करना है। सड़क किनारे खुदाई होने से मिट्टी फैली रहती है और इससे वहां के निवासियों को आवागमन में दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। इस दौरान कमिश्नर ने कार्य में तेजी लाने व अधिक लोगों की टीम लगाकर 10 अक्टूबर तक कार्य पूर्ण करने के निर्देश दिए। कमिश्नर ने रेस्टोरेशन कार्य पूर्ण नहीं करने तक ठेका कंपनी को किसी भी तरह के भुगतान नहीं करने की बात कही। बैठक में अमृत मिशन के नोडल अधिकारी श्री पीके पंचायती, एई सुरेश बरूआ, जल विभाग प्रभारी श्री संजीव बृजपुरिहा, वाहन साखा प्रभारी श्री अनुपम तिवारी, एई अजय श्रीनिवासन पीटीएमसी के डिप्टी टीम लीडर रंजन दास सहित ठेकेदार व ठेका कंपनी के अधिकारी उपस्थित थे।

तो ठेकेदार व कर्मचारी पर भी होगी सख्त कार्रवाई
बैठक में निगम कमिश्नर श्री प्रभाकर पाण्डेय ने प्रापर रेस्टोरशन नहीं होने पर ठेकेदार व उनके कर्मचारियों पर भी कार्रवाई करने की बात कही। इस दौरान उन्होंने सुरक्षा उपकरण के साथ समय पर कार्य नहीं होने पर ठेकेदार व कर्मचारियों हटाने की बात कही।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *