फर्जी मतदान करना पड़ा भारी..युवक सलाखों के पीछे..निर्वाचन अधिकारी ने दिया अपराध दर्ज का आदेश..

नगर निगम चुनाव ,परिसीमन, प्रक्रिया, जारी, सत्ता पक्ष ,मनमानी, रोकने, बीजेपी,कमेटी,रायपुर,छत्तीसगढ़
बिलासपुर—- नगर पंचायत पेण्ड्रा में फर्जी मतदान करते एक व्यक्ति के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने का चुनाव अधिकारी ने आदेश दिया है।जिला उप निर्वाचन अधिकारी बिलासपुर अमित गुप्ता ने बताया कि जिले में मतदान शांतिपूर्ण रहा। कहीं से कोई उठापटक की शिकायत नहीं मिली है। लेकिन जिले में एक फर्जी मतदान का मामला सामने आया है। आरोपी को को पकड़कर थाने का हवाले किया गया है।सीजीवालडॉटकॉम के व्हाट्सएग्रुप से जुडने के लिए यहाँ क्लिक कीजिये
 
             उप चुनाव निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि नगर पंचायत पेण्ड्रा के मतदान केन्द्र क्रमांक 11 शासकीय कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय पेण्ड्रा में एक व्यक्ति पर फर्जी मतदान किए जाने की शिकायत मिली है। अमित गुप्ता ने जानकारी दी है कि वार्ड क्रमांक 11 के मतदाता सूची के सरल क्रमांक 431 में दर्ज मतदाता गगन लाल अग्रवाल वर्तमान में बिलासपुर में रहते हैं। गगन लाल के नाम पर विकास साहू ने मतदान किया है। विकास साहू पिता भरतलाल साहू उम्र 20 साल ग्राम बचरवार का रहने वाला है। 
 
                    मामले में लिखित शिकायत वार्ड क्रमांक 11 के प्रत्याशी दुर्गा प्रसाद पसारी के  निर्वाचन अभिकर्ता  शिवचरण पसारी ने की है। केन्द्र के पीठासीन अधिकारी संजय कुमार दुबे की सूचना पर आरोपी विकास साहू को पुलिस अभिरक्षा में लिया गया है। आरोपी के खिलाफ निर्वाचन संबंधी अपराध भारतीय दण्ड संहिता 1860 की धारा 171(घ) निर्वाचनों में प्रतिरूपण के तहत  दण्डात्मक कार्यवाही का मामला दर्ज किए जाने का निर्देश पेण्ड्रा थाना को दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *