एक शाम अमर शहीदों के नाम

BHASKAR MISHRA
2 Min Read
5/21/2002 9:13 PMबिलासपुर—हर साल की तरह इस साल भी आर्र्य समाज शहीदे आजम भगत सिंह,राजगुरू, सुखदेव और चंद्रशेखर आजाद के बलिदान को याद करेगा। यह हमारी परंपरा है। प्रेस क्लब में आयोजित प्रेस से मिलिए कार्यक्रम में समाज के लोगों ने यह बात कही।
                                प्रेस क्लब में पत्रकारों को संबोधित करते हुए आर्य समाज के पदाधिकारियों ने कहा कि शहीदे आजम भगत सिंह,राजगुरू,सुखदेव और चन्द्रशेखर आजाद सदियों तक हमार देश की पीढ़ी याद रखेगी। उनके बलिदान से ही आज हम स्वतंत्र भारत में खुलकर सांस ले रहे हैं। भारत का एक एक नागरिक उनका ऋणी है। देश की आजादी में इन महान क्रांतिकारियों के योगदान को कभी भुलाया नहीं जा सकता है।
                       प्रेस क्लब में आयोजित पत्रकारों से चर्चा करते हुए आर्यसमाज के लोगों ने बताया कि 20 मार्च को इन महान सपूतों और उनके योगदान को याद करते हुए देवकीनंदन सभाकक्ष में एक शाम शहीदों के नाम कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है। कार्यक्रम के अंतर्गत एक विचार गोष्ठी का भी आयोजन किया जाएगा। आर्य समाज के लोगों ने बताया कि वर्तमान परिप्रेक्ष्य में अभिव्यक्ति की आजादी विषय पर आयोजित संगोष्ठी में विद्वान अपनी राय रखेंगे।  आयोजन में स्थानीय कुछ शहीद के परिजनों का सम्मान किया जाएगा।
                               कार्यक्रम में देशभक्ति के जज्बों से लबालब संगीतमय प्रस्तुति भी दी जाएगी। कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य लोगों तक आजादी का अर्थ और शहीदों के योगदान को जन जन तक पहुंचाना है।
close