जब ग्रामीणों ने जताया आक्रोश..कहा जर्जर सड़क पर चलना मुश्किल.. सभापति को कार्यपालन अभियंता ने बताया..समय रहते ठीक हो जाएगी सड़क

BHASKAR MISHRA
5 Min Read
बिलासपुर—- बारिश के चलते निर्माण कार्यों को लेकर बड़ी चुनौती सामने आ रही है। आधे अधूरे निर्माण से उत्पन्न परिस्थितियों को लेकर लोगों का गुस्सा फूटने लगा है। इसी क्रम में नगोई के लोगों ने निर्माणाधीन सात किलोमीटर लम्बी सड़क के अधूरे निर्माण और उत्पन्न परेशानियों को लेकर गहरा आक्रोश जाहिर किया है। ग्रामीणों ने जिला पंचायत सभापति अंकित गौरहा से लिखित शिकायत कर बताया कि यदि सड़क नवरात्रि के पहले तक ठीक नहीें किया गया तो सभी लोग मिलकर उग्र आंदोलन करेंगे। 
 
             नगोई बिरकोना मार्ग की अधूरी सडक निर्माण को लेकर स्थानीय लोगों ने गहरा आक्रोश जाहिर किया है। नगोई सरपंच गंगोत्री बुधनाथ पैगोर की अगुवाई ने स्थानीय लोगों ने जिला पंचायत सभापति अंकित गौरहा को बताया कि अधूरे सड़क निर्माण के चलते चलना फिरना मुश्किल हो गया है। सरपंच ने बताया कि पिछले एक महीने से सड़क को खोदकर पूरी तरह से बरबाद कर दिया गया है। कीचड़ के बीच पैदल चलना मु्श्किल साबित हो रहा है।
 
                   अंकित गौरहा को स्थानीय लोगों ने जानकारी दी कि नगोई महामाया मंदिर तक पहुंचने का यही एक मात्र रास्ता है। लेकिन ठेकेदार की लापरवाही के चलते सड़क खोदकर पूरी तरह से  बरबाद कर दिया गया है। अब तो काम भी रोक दिया गया है। गणेश पर्व का दौर चल रहा है। इसके कुछ दिनों बाद नवरात्रि  पर्व भी शुरू हो जाएगा। जाहिर सी बात है कि इस दौरान भक्तों का तांता लग जाएगा। इस बीच फिलहाल गांववासियों का सड़क से निकलना मुश्किल हो गया है।
 
                    बताते चलें कि नगोई मुख्य सड़क से महामाया मंदिर तक प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत सात किलोमीटर पक्की सडक बनाया जाना है। काम शुरू होने के साथ ही सडक के बीच में पुलिया निर्माण को लेकर गड्डा खोदा गया। इसके पहले पुलिया का काम शुरू होता..तेज बारिश के चलते ठेकेदार ने निर्माण कार्य को रोक दिया है।  जिसके चलते सड़क की हालत बद से बदतर हो गयी है। मोटर गाड़ी चलना तो दूर सड़क से पैदल निकलना मुश्किल हो गया है।
   
                   ग्रामीणों की शिकायत को गंभीरता से लेते हुए अंकित गौरहा ने प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना कार्यपालक अभियंता से सम्पर्क कर सड़क निर्माणकी वस्तु स्थिति के बारे में बताया। अंकित गौरहा ने कहा कि जल्द से जल्द सड़क को ठीक किया जाए। क्योंकि इसी सड़क से ही महामाया मंदिर से लेकर श्मशानघाट पंचायत भवन तक पहुंचना होता है। इसलिए लोगों की परेशानी को देखते हुए सड़क को जल्द से जल्द ठीक किया जाना बहुत जरूरी है।  
 
                 कार्यपालन अभियंता जिला पंचायत सभापति को बताया कि सड़क के बीच पुलिया निर्माण के लिए गड्ढा किया गया है। तेज बारिश के चलते काम को यकायक बन्द करना पड़ा। बारिश खत्म होने या कम होते ही सड़क निर्माण कार्य को तेज किया जाएगा। कार्यपालन अभियंता ने आश्वासन दिया कि लोगों की परेशानियों को देखते हुए सड़क को गाड़ियों की आवाजाही के लिए मुरूम गिट्टी डालकर दुरूस्त कर लिया जाएगा। इस दौरान थानीय लोगों को किसी प्रकार की परेशानी भी नहीं होगी। साथ ही सड़क निर्माण का कार्य भी तेजी से पूरा किया जाएगा। 
 
      
पुलिया निर्माण के लिए खोदा गया गड्डा
 
              इंजीनियर वरूण राजपूत ने बताया कि लोगों की समस्याओं की उन्हें जानकारी है। लेकिन तेज बारिश के चलते काम रोकना पड़ा। बारिश में काम संभव नहीं था।  मामले में जिला पंचायत सभापति को स्प्ष्ट कर दिया गया है कि सड़क को फिलहाल आने जाने लायक ठीक कर लिया जाएगा। साथ ही पक्का निर्माण कार्य भी शुरू रहेगा।
 
                                      सड़क निर्माण कार्य को लेकर अंकित गौरहा से शिकायत करते समय प्रमुख रूप से जनसामान्य के अलावा नगोई सरपंच गंगोत्री बुधनाथ पैगोर, गुलाब शास्त्री,आशीष तिवारी, लोकेश शास्त्री,नवदीप शास्त्री,सचिन धीवर,कोमल ठाकुर मौजूद थे। 
TAGGED:
close