जिला पंचायत सीईओ ने कहा…गौठान चयन के समय जलस्रोत का भी रहे ध्यान…मरवाही,पेन्ड्रा का किया दौरा

BHASKAR MISHRA
2 Min Read
बिलासपुर—जलस्त्रोत के पास ही गोठान का चयन किया जाए। जिला पंचायत सीईओ ने गौरेला, मरवाही के प्रस्तावित गौठान का निरीक्षण के दौरान यह बातें कही। जिला पंचायत मुख्य कार्यपालन अधिकारी रितेश अग्रवाल ने कहा निरीक्षण के दौरान पारम्परिक चरवाहों और ग्रामीणों से सीधे संवाद कर शासन की नरवा, गरूवा,धुरूवा और बारी योजना की जानकारी दी।सीजीवालडॉटकॉम के WhatsApp ग्रुप से जुडने के लिए यहाँ क्लिक करे
                          जिला पंचायत मुख्य कार्यपालन अधिकारी रितेश अग्रवाल ने आज गौरेला, मरवाही जनपद पंचायत में प्रस्तावित गोठान स्थल का निरीक्षण किया।  निरीक्षण की प्रक्रिया में सीईओ अग्रवाल ने गौरला के कोरजा, पेण्ड्रा के अडभार और मरवाही के धोबर ग्राम में प्रस्तावित गोठान निर्माण स्थल को नजदीक से देखा। उन्होने निर्देश भी दिया कि गौठान चयन के समय गांव की बसाहट और जल स्त्रोत का विशेष ध्यान रखा जाए।
         रितेश अग्रवाल ने निरीक्षण के दौरान गोठान स्थल के आसपास जलस्त्रोतों नदी, तालाब आदि का भी मुआयना किया। गौठान निर्माण के बारे में स्थानीय पारम्परिक चरवाहों और ग्रामीणजनों से संवाद किया। अग्रवाल ने ग्रामीणों और चरवाहों को नरवा, गरूवा, घुरूवा और बाड़ी योजना की जानकारी दी। सभी को शासन की मंशा से अवगत भी कराया।
            सभी को जिला पंचायत सीईओ ने एनजीजीपी योजना से होने वाले लाभ के बारे में विस्तार से जानकारी दी। निरीक्षण के दौरान सहायक कलेक्टर कुणाल दुदावत, जनपद सीईओ आर.ई.एस. के अधिकारी और अन्य अधिकारी भी मौजूद थे।
close