जूम एप मुसीबत..कोर्ट का फैसला..अब दूसरे माध्यम से करेंगे सुनवाई..गृह मंत्रालय एडवायजरी के बाद निर्देश

BHASKAR MISHRA
2 Min Read
बिलासपुर—जूम एप्स को लेकर गृह मंत्रालय की एडवायजरी को ध्यान में रखते हुए छत्तीसगढ़ हाईकोर्ट ने अब जूम एप की जगह दूसरे माध्यम से वीडियो कांफ्रेंसिंग करने का फैसला किया है। एडवायजरी को ध्यान में रखते हुए हाईकोर्ट ने 17 अप्रैल को होने वाली सभी सुनवाई की तारीख को बढ़ाकर 20 अप्रैल तक के लिए टाल दिया है। 
 
              हाईकोर्ट ने केन्द्रीय केन्द्रीय गृह मंत्रालय से जारी एडवायरी के बाद जूम एप से आनलाइन वीडियो कांफ्रेंसिग की सुनवाई को टाल दिया है। अब 17 अप्रैल को होने वाली सभी सुनवाई बीस अप्रैल को होगी।
 
         जानकारी हो कि भारतयी कंपनी कम्प्यूटर इमरजेंसी रिस्पांस टीम और राष्ट्रीय साइबर सुरक्षा एजेंसी ने भी जूम एप को लेकर एडवाइजरी जारी की थी। बताया गया था कि इस एप के माध्यम से साइबर हमले किए जा सकते हैं। इसके जरिए साइबर आरोपी निजी कार्यालयों से डाटा चोरी कर गलत इस्तेमाल भी कर सकते हैं। जूम एप के साथ डाटा लीक होने का खतरा है।
 
                  बताते चलें कि लॉकडाउन की वजह से जूम एप यूजर्स की संख्या में वृद्धि हुई है।  लेकिन उपयोगिता के साथ ही जूम एप की सुरक्षा में भी सवाल उठने लगे है। एप में कई खामियां मौजूद है। इसमें यूजर्स के डाटा को हैक किया जा सकता है।
close