जेल में भूपेश से नहीं मिल सके कांग्रेस नेता…….. कहा – सरकार नहीं चाहती भूपेश जल्दी रिहा हों

Chief Editor
2 Min Read
bhupesh baghel,congress,amit jogi,mayawati,chhattisgarh,vidhansabha election,news,cgwallरायपुर । प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भूपेश बघेल से काग्रंस के नेता बुधवार को नहीं मिल सके। जेल प्रशासन ने नेताओँ को मिलने के लिए साम 5- 30 बजे का समय दिया था । लेकिन जब नेता जेल पहुंचे तो उन्हे मिलने नहीं दिया गया ।
प्रदेश कांग्रेस महामंत्री और संचार विभाग के अध्यक्ष शैलेश नितिन त्रिवेदी ने जानकारी दी है कि कांग्रेस वर्किंग कमेटी के सदस्य और दुर्ग के लोकसभा सदस्य ताम्रध्वज साहू पूर्व मंत्री और रायपुर ग्रामीण विधायक सत्यनारायण शर्मा को आज जेल प्रशासन ने 5:30 बजे मिलने का समय दिया था। 5:30 बजे जेल पहुंचने पर ताम्रध्वज साहू और सत्यनारायण शर्मा को न्यायिक अभिरक्षा में निरुद्ध प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भूपेश बघेल से मिलने देने से जेल प्रशासन ने  इंकार कर दिया ।
सुरक्षा को कारण बताकर न्यायिक अभिरक्षा में निरुद्ध विधायक पाटन और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भूपेश बघेल से दुर्ग सांसद ताम्रध्वज साहू और रायपुर ग्रामीण विधायक सत्यनारायण शर्मा को मिलने देने से जेल प्रशासन ने  इंकार कर दिया ।
जेल परिसर से कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सत्यनारायण शर्मा का बयान
जेल परिसर में पूर्व मंत्री सत्यनारायण शर्मा ने कहा कि हम लोग कांग्रेस पार्टी का संदेश भूपेश बघेल  को देने आए थे ।  लेकिन सरकार नहीं चाहती कि भूपेश बघेल जल्दी रिहा हो  । इसलिए जानबूझकर सरकार के द्वारा भूपेश बघेल से नहीं मिलने दिया गया  । अगर मुलाकात हो जाती तो भूपेश बघेल की रिहाई के लिए वैधानिक प्रक्रिया पूरी हो सकती थी ।  इसे देखते हुए सरकार द्वारा जानबूझकर विलंब किया जा रहा है ।
गौरतलब है कि सैक्स सीडी कांड को लेकर भूपेश बघेल जेल में निरुद्ध हैं। उन्होने  बुधवार को अपनी जमानत की अर्जी नहीं लगाई थी। लेकिन बुधवार को छत्तीसगढ़ कांग्रेस के प्रभारी पी.एल.पुनिया ने कहा कि भूपेश बघेल को जमनात लेकर कांग्रेस की लड़ाई को आगे बढ़ाना चाहिए। कांग्रेस आलाकमान का यह संदेश लेकर कांग्रेस के बड़े नेता भूपेश बघेल से मिलने वाले थे। लेकिन उनकी मुलाकात नहीं हो सकी ।
close