पढ़िए किस तरह बनेगी छत्तीसगढ़ की नई सरकार,पीएल पुनिया बोले-नए विधायक बुधवार को राजधानी आएंगे

Shri Mi
2 Min Read

congress,pl punia,chhattisgarhरायपुर।विधानसभा चुनाव के नतीजो के रुझान सामने आने के बाद अब प्रदेश मे नई सरकार बनाने की प्रक्रिया शुरू हो गई है।इस सिलसिले मे कॉंग्रेस की टिकट पर जीत कर आने वाले विधायक बुधवार को रायपुर पहुंचेंगे।जहां सीएम कैंडिडैट को लेकर राइशुमारी के बाद कॉंग्रेस हाइकामन को राय भेजी जाएगी॥इस आधार पर सरकार का चयन होगा।रायपुर के राजीव भवन मे पत्रकारो से बात करते हुए छग कॉंग्रेस के प्रभारी पीएल पूनिया ने इस तरह की जानकारी दी।पुनिया ने कहा कि इस चुनाव मे बीजेपी ने धन बल और सत्ता कि ताकत के जरिये बहुत कुछ करने कि कोशिश की।जोगी और बसपा का गठबंधन इसी तरह का अजेंडा था । जिसे जनता ने नकार दिया ।यहाँ की जनता ने कॉंग्रेस पर भरोसा किया । हम पूरी विनम्रता के साथ जनादेश को स्वीकार्य करते है।उन्होने कहा कि कॉंग्रेस नेतृत्व ने छग मे समूहिक नेतृत्व के रूप मे अलग अलग नेताओ को ज़िम्मेदारी दी थी।सभी ने उसका बखूबी निर्वहन किया ज्सिके सुखद परिणाम आए है।चुनाव नतीजे आने के बाद अब सरकार बनाने कि प्रक्रिया शुरू हो गयी है।कॉंग्रेस पार्टी कि अपनी नीति और परंपरा है ज्सिके तहत कॉंग्रेस के चुने प्रतिनिधि इकट्ठे होंगे। और उनकी राय से कॉंग्रेस अध्यक्ष को अवगतकराया जाएगा।यह प्रक्रिया बुधवार से शुरू हो जाएगी।

Join Our WhatsApp Group Join Now

उन्होएन छत्तीसगढ़ मे समर्थन देने के लिए यहाँ के सभी वर्गो के प्रति आभार व्यक्त किया।उन्होने जमीनी कार्यकर्ताओ को बधाई दी।एक सवाल के जवाब मे उन्होने कहा कि जोगी के लिए कॉंग्रेस प्रवेश के दरवाजे बंद हो चुके है।उन्होने कहा कि कॉंग्रेस सत्ता मे आने के बाद झिरम समेत दूसरे मामलो कि जांच करेगी।इस मौके पर पीसीसी चीफ़ भूपेश बघेल ने भी पत्रकारो से बात की।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close