मिर्च झोंककर शराब से भरे ट्रक को लूटा..4 दिन बार पकड़ाए 4 आरोपी..5 फरार…शिवनाद नदी के पेट से निकली वेलकम की शराब

BHASKAR MISHRA
6 Min Read

बिलासपुर— पुलिस ने छेरकाबांधा से राजनांदगांव शराब परिवहन कर रहे ट्रक के चार लुटेरों को अलग अलग स्थान से गिरफ्तार किया है। जबकि पांच लुटेरे अभी भी फरार है। आज पुलिस ने खुलासा किया कि आरोपियों ने सुनियोजित तरीके से घटना को अंजाम दिया। चारो आरोपियों को  अलग अलग ठिकान से पकड़ा गया है। 33 पेटी से अधिक शराब को बरामद किया गया है। जबकि आरोपियों ने 161 देशी पउवा को शिवनाथ नदी में बहा दिया था। उसे भी बरामद किया है। पकड़े गए चारो आरोपियों को जेल भेज दिया गया है। जबकि फरार पांच आरोपियों की अभी तलाश की जा रही है।

Join Our WhatsApp Group Join Now

आंख में मिर्च पाउडर झोंका…ट्रक लूटकर फरार

                जानकारी हो कि कोटा पुलिस वेलकम डिस्लेरी छेरकाबांधा कोटा से सीजी 11 एएस..9004 में 871 पेटी शराब को राजनांदगांव वेयर हाउस के लिए ट्रक चालक लेकर निकला। ट्रक भुण्डा निवासी वहादत खान चला रहा था। रास्ते में में करगीखुर्द बीजा मोड़ रोड से आगे घोरामार मुरूम खदान तालाब के पास ट्रक चालक ट्रक रोककर फ्रेस होने गया। कुछ देर बाद वह लौटा और कंडक्टर सीट पर बैठकर हाथ धोने लगा। इतने में पीछे से एक बोलेरो में तीन लोग सवार होकर आए। एक ने पास आकर तालाब जाने के लिए पूछा। और इसी दौरान उसने ड्रायवर की आंख में मिर्च पाउ़डर डाल दिया। फिर कालर पकड़कर नीचे खींचा। इतने में बोलेरो में सवार दो अन्य लोग भी पहुंच गए। दोनों ने मिलकर ड्रायवर को सड़क किनारे फेंक दिया। इन्ही में एक व्यक्ति ट्रक लेकर  तखतपुर की तरफ  फरार हो गया। जबकि दो अन्य लोग ड्रावर को पकड़कर बोलेरो में बैठा लिए। कोटा की तरफ बोलेरो लेकर फरार हुए। इसी बीच गोबरीपाट स्थित क्रांकीट प्लांट के करीब ड्रायवर बोलेरो से कूद गया। सीधे महामाया ढाबा गया। और नैला निवसी ट्रक मालिक रफीक मनिहार को फोन कर घटना की सिलसिलेवार जानकारी दी।

                    मामले का खुलासा करते हुए ओपी शर्मा ने बताया कि रफीक मनिहार की शिकायत पर अज्ञात आरोपियों के खिलाफ धारा 392,323 के तहत अपराध पंजीबद्ध किया गया। प्रकरण को गंभीरता से लेते हुए एडिश्नल एसपी संजय ध्रुव,एसडीओपी कोटा रश्मित चावला, थाना प्रभारी एसएन पटले, की टीम तैयार कर आरोपियों को जल्द से गिरफ्तार करने को कहा। खुलासा करते हुए एडिश्नल एसपी ओपी शर्मा ने बताया कि इस बीच मुखबिर से जानकारी मिली कि कोटा बाजार पारा निवास शनि मानिकपुरी अपने दोस्तों के साथ लूट पाट को अंजाम दिया है। छानबीन के दौरान शनि मानिकपुरी घर से फरार पाया गया। आज उसे पूछताछ के लिए हाईकोर्ट के पास बुलाया गया। इसके बाद उसे पकड़कर थाना लाकर पूछताछ हुई।

आरोपियों से भारी मात्रा में शराब बरामद..गाड़ियों समेत मोबाइल जब्त

              ओपी शर्मा ने बताय कि शनि मानिकपुरी अपने साथी अजय तिवारी,सूरज कोल,उमेश अग्रवाल, के साथ एक सप्ताह पहले शराब से भरे ट्रक को लूटा। 13 नवम्बर को अजय तिवारी,सूरज कोल के साथ घोरामार तालाब के पास सूनसान स्थिति का फायदा उठाया। पुलिस ने पूछताछ के बाद शनि मानिकपुरी की निशानदेही पर पुरानी बस्ती कोटा से लूटपाट के समय उपयोग किए गए बोलेरो को जब्त किया। शनि के पास दो हजार रूपए नगद भी बरामद किए। एक मोबाइलसेट और प्रकरणमेंशामिल आरोपी महेश कुमार घृतलहरे निवासी माढरे थाना सिमगा के पास से स्विफ्ट डिजायर बरामद किया गया। इसके अलावा महेश के पास से 29 पेटी शराब एक मोबाइल को  जब्त किया गया। शराब की बाटल में वेलकम डिस्लेरी का रैपर भी पाया गया।  प्रीत कुमार पिता झाडू राम निवासी माढर थाना सिमगा के पास पुलिस को दो पेटी देशी प्लेन शराब मिली है। दो नग मोबाइल भी जब्त किया गया। भागीरथी ऊर्फ संजू धृतलहरे निवासी माढर थाना सिमगा, के पास भी दो पेटी शराब को जब्त किया गया। एक नग मोबाइल को भी बरामद किया गया।

गाड़ियां शिवनाथ नदी से निकली शराब

               ओपी शर्मा ने बताया कि आरोपियों ने बताया कि उन्होने मदकूद्वीप रपटा पुल के नीचे देशी प्लेन शराब को शिवनाथ नदी में बहाया है। जानकारी के बाद पुलिस ने नदी के अन्दर से 161 पेटी शराब को बरामद किया है। ओपी ने जानकारी दी कि पूरे मामले में अब तक चार लोगों की गिरप्तारी हुई है। चारो के पास से 33 पेटी शराब बरामदगी के अलावा चार नग मोबाइल को जब्त किया गया है। आरोपियों के निशानदेही पर एक स्वीफ्ट और एक बोलेरो को भी जब्त किया गया है। चारो आरोपियों को रिमाण्ड पर जेल भेज दिया गया है।

चार गए जेल..फरार पांच की तलाश

            ओपी शर्मा ने जानकारी दी कि पुलिस अभी भी फरार पांच आरोपियों की तलाश कर रही है।फरार आरोपियों के नाम उमेश अग्रवाल निवासी कोटा, संजय निवासी सिमगा,जाकिर निवासी बिलासपुर,अजय तिवारी और सूरज कोल निवासी कोटा है। जल्द ही सभी आरोपियों को पकड़ लिया जाएगा।

close