शिक्षाकर्मियों को बजट से उम्मीद… प्रमोशन पर निर्णय लेगी सरकार, कांग्रेस के घोषणापत्र में है शामिल

Shri Mi
3 Min Read

संविलियन,शिक्षाकर्मियों,chhattisgarh,pran,cps,ddoरायपुर।छत्तीसगढ़ में बजट को लेकर शिक्षाकर्मी की अनेक उम्मीदे है।सीएम भूपेश बघेल आठ फरवरी को बजट पेश करेंगे।संयुक्त शिक्षा कर्मी संघ छग के कार्तिक गायकवाड़,प्रदेश महासचिव,पवन सिंह जिला अध्यक्ष ने प्रेस रिलीज कर कहा कि शासकीय मिडिल स्कूलों में अंग्रेजी विषय के हज़ारों पद खाली पड़े है। रायपुर जिले में पिछले 3 वर्षो से सहायक शिक्षक पं अब LB की पदोन्नति किसी न किसी कारण से रूकती रही है या यू कहे संचालनालय DPI और मंत्रालय में विभाग के प्रशासन में बैठे अधिकारी रायपुर में पदों को रिक्त रख कर ट्रांसफर पोस्टिंग में अपना स्वार्थ पूरा करना चाहते है।सीजीवालडॉटकॉम के WhatsApp ग्रुप से जुडने के लिए यहाँ क्लिक करे

Join Our WhatsApp Group Join Now

वहीं शिक्षा में गुणवत्ता के लिए जरुरी है की विषय विशेषज्ञ शिक्षक अध्यापन करवाए न की विकल्प दे कर या युक्तिकरण से शहर के नजदीक सालो से जमे अन्य विषय के शिक्षक।
एक ओर कांग्रेस पार्टी ने विपक्ष में रहते हुए आउट सोर्सिंग से भर्ती और सेवा का हमेशा विरोध किया है, किन्तु अंग्रेजी विषय में पदोन्नति से पद नही भर कर आउट सोर्सिंगं से पद भरने का खेल परदे के पीछे चल रहा है।

यहां तक की अंग्रेजी प्रशिक्षण SCERT स्थित आंग्ल भाषा प्रशिक्षण संस्थान ELTI से करवा कर RAMS में निजी संस्थान से करवाया जा रहा है। शिक्षा विभाग के प्रशासन में उच्च अधिकारीयों की नजर में शासकीय स्कूल का कोई अंग्रेजी विषय का व्याख्याता काबिल नही दिखा।

रायपुर जिले में मिडिल स्कूल अंग्रेजी विषय के शिक्षक पदों पर तुरंत पदोन्नति की जानी चाहिए। इसके लिए किसी अतिरिक्त बज़ट की जरूरत भी नहीं होगी क्योंकी पदों की स्वीकृति संख्या के अनुसार ही बज़ट प्रदान होता है। बज़ट ने नाम पर पदोन्नति प्रक्रिया को रोकना कर्मचारी हक़ और हितों पर घोर कुठाराघात है।

जबकि वर्तमान सत्ता धारी पार्टी से रायपुर जिले से पूर्व शिक्षा मंत्री सत्यनारायण शर्मा , शिव डाहरिया प्रभारी मंत्री , कुलदीप जुनेजा , अनीता योगेन्द्र शर्मा, युवा चेहरा विकास उपाध्याय विधायक हैं।उनसे संघ मांग करता है की शीघ्र सहायक शिक्षक LB की पदोन्नति कार्यवाही पुरी करवायें।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close