सकरी पुलिस पर लगाया आरोप..फरियादी की पुलिस कप्तान से शिकायत..बनाया जा रहा अनावश्यक दबाव

BHASKAR MISHRA
2 Min Read

Join Our WhatsApp Group Join Now

बिलासपुर— पीडित माता पिता ने पुलिस कप्तान के कार्यालय पहुंचकर पुलिस  के खिलाफ लिखित शिकायत पेश किया है। फरियादयों ने बताया कि दो दिन पहले उसकी नाबालिग बेटी गायब हो गयी। बेटी के मिल जाने के बाद अब सकरी पुलिस नाबालिग लड़की बालिक लिखाने का दबाव बना रही है। ऐसा  नहीं करने पर धमकी भी दे रही है। 

                  सकरी निवासी हनुमान प्रसाद राही ने पुलिस कप्तान कार्यालय पहुंचकर सकरी पुलिस पर दबाव बनाने का आरोप लगाया है। अपनी लिखित शिकायत में हनुमान प्रसाद ने बताया कि उसकी बेटी वैभवी राही एक नवम्बर की शाम चार बजे कहीं गायब हो गयी। काफी पतासाजी के बाद 2 नवम्बर को सकरी थाना में गुमशुदगी का  रिपोर्ट दर्ज कराया।

                      हनुमान प्रसाद के अनुसार 4 नवम्बर को थाना से फोन आया कि वैभवी को बरामद कर लिया गया है। थाना पहुंचने पर महिला पुलिस अधिकारी बयान दर्ज किया। इस दौरान उन्होने लड़की बालिग लिखवाने को कहा। यह बताने पर कि लड़की अभी मात्र 17 साल की है। इतनें महिला अधिकारी नाराज हो गयी। उन्होने फटकारते हुए कहा कि जो बोलू वहीं लिखवाओं। इसके बाद उन्होने लड़की को बालिग लिखवाने का लगातार दबाव बनाते रही।

                 हनुप्रसाद ने पत्रकारों को बताया कि पुलिस की तरफ से इस प्रकार दबाव शक पैदा करता है। निवेदन है कि मामले पर त्वरित कार्रवाई कर अनावश्यक बनाए जा रहे दबाव से छुटकारा दिलाए।  

                        पीड़ित ने अपनी फरियाद में यह भी कहा कि यदि पुलिस को लगता है कि बच्ची बालिग है तो चिकित्सकीय जांच भी कराए। लेकिन झूठा बयान दर्ज कराने के लिए दबाव ना बनाए। जबकि हम लोग इन दिनो मानसिक परेशानियों से गुजृर रहे हैं।

close