सूरजपुर में भी लग सकता है लॉकडाउन…कोरोना के कहर को देखते हुए प्रशासन कर रहा मंथन

Chief Editor
4 Min Read
shop, cg ,news

सूरजपुर।प्रदेश के कई जिलों के नगरीय निकय क्षेत्रों में  कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए प्रदेश के कई  जिला कलेक्टरों ने लॉक डाऊन लगाने का फैसला कर लिया है। इस कड़ी में सरगुजा अम्बिकापुर में लॉक डॉउन लगने के बाद  सूरजपुर के चिंतक … जिले में कोरोना महामारी की चेन को तोड़ने के लिए जिला प्रशासन से उम्मीद कर रहे थे कि  सुरजपुर के प्रमुख निकाय व  कोविड मामले पाए जाने वालों ग्राम पंचायत क्षेत्र में जो कोरोना फैल रहा है… इसे रोकने के लिए यही वक़्त है पड़ोसियों से ताल से ताल मिलाने का .. जिला कलेक्टर ने  सुरजपुर की वर्तमान स्थिति पर कठोर व त्वरित निर्णय लेकर सरगुजा का  अनुसरण करना चाहिए   क्योकि सुरजपुर का सरगुजा, कोरिया, दुर्ग ,रायपुर, बिलासपुर,  जैसे शहरों से गहरा नाता है।CGWALL NEWS के व्हाट्सएप ग्रुप से जुडने के लिए यहाँ क्लिक कीजिये

Join Our WhatsApp Group Join Now

इन स्थानो में कोरोना कहर बनकर टूट रहा है। वहाँ कोरोना की चेन तोड़ने के लिए नगरीय निकय क्षेत्रों को कंटेटमेंट जोन मान कर लॉक डॉउन लगया जा रहा है। इसी कड़ी में सूरजपुर जिले के नगरीय निकायो में लॉक डॉउन लगाने पर जिला पंचायत के सभा कक्ष में रविवार को मंथन चल रहा है। जिला कलेक्टर व जिला पुलिस अधीक्षक की अध्यक्षता में पत्रकारों व जनप्रतिनिधियों की बैठक जारी है। सभी अपने अपने विचार रख रहे है। 

जिला कलेक्टर ने रणबीर शर्मा और जिला पुलिस अधीक्षक राजेश कुकरेजा व जिला पंचायत के CEO आकाश छिकारा  ने  बैठक में सभी  की राय शुमारी लेकर जल्द निर्णय लेने की बात कही है। सम्भवतःआज शाम तक इस विषय पर निर्णय आ जायेगा।  जिला कलेक्टर की ओर से संभावित लॉक डॉउन के दिशा निर्देश जारी हो सकते है जिसमे राज्य शासन के निर्देशानुसार तय समय तक लोगो को आवश्यक सामग्री संग्रह करने का अवसर दिया जा सकता है।

सुरजपुर के चिंतकों का मानना है कि अब तक हुए  लॉक डॉउन  देशव्यापी और प्रादेशिक निर्णय से लागू हुए है जिसके कारण सुरजपुर के कई निकाय क्षेत्रो में  कोरोना के संक्रमण से बचे हुए थे लेकिन पिछले कुछ दिनों से हो रहे तेजी से फैलाव को देखते लॉक डाऊन जरूरी होते जा रहे है। जिला प्रशासन का यह कदम कोरोना  की चेन को तोड़ने के लिए अच्छा कदम साबित हो सकता है। क्योंकि सरगुजा के विभाजन से सुरजपुर जिले उदय हुआ और अम्बिकापुर,सूरजपुर  की सीमाओं का संबद्ध ऐसा है कि यदि अम्बिकापुर को छींक लगती है तो सुरजपुर में बुखार आता है।

प्रशासनिक, व्यापारिक ,प्रमुख स्वास्थ्य सेवाएं, प्रमुख यातायात के साधन , आटोमोबाइल सहित समस्त आर्थिक गतिविधियों पर सुरजपुर जिला अम्बिकापुर पर निर्भर है। यहाँ लॉक डॉउन होने से बहुत सी आर्थिक , समाजिक,गतिविधियों  पर विराम रख जायेगा। परन्तु कुछ समय तक कई दूसरी व्यापारिक गतिविधियों का केंद्र सुरजपुर के अंतर्गत आने वाले  प्रमुख  निकाय के क्षेत्र हो सकते है। जो कोरोना के प्रसार का मध्यम हो सकते है। इसलिए लॉक डॉउन होता है तो कोरोना की चेन नगरीय निकय क्षेत्रों में तोड़ने के लिए अहम साबित होगा।बताते चले कि खबर लिखे जाने तक जिला पंचायत के सभा भवन में मंथन चल।रहा था। जिसमे जिले के आलाधिकारियों व जिले के जनप्रतिनिधियों के बीच मंथन जारी है।

close