JOBS-ऊर्जा विभाग में 1512 पदों पर आवेदन की विज्ञप्ति जारी

Shri Mi
1 Min Read

जयपुर।प्रदेश में सरकारी नौकरी की तलाश में परेशान हो रहे बेरोजगार युवकों (unemployed youth) के लिए खुशखबरी है. ऊर्जा विभाग में तकनीकी सहायक भर्ती परीक्षा (technical assistant recruitment exam) की विज्ञप्ति (releases) जारी कर दी गई है. 1512 पदों के लिए भर्ती (Recruitment) परीक्षा होगी. 

Join Our WhatsApp Group Join Now

राजस्थान में गवर्नमेंट जॉब्स के लिए तैयारी कर रहे अभ्यर्थियों के जिए ऊर्जा विभाग में तकनीकी सहायक पद पर काम करने का बेहतरीन मौका मिल सकता है. चूंकि इस आवेदन (Application) के लिए लंबे समय से युवा इंतजार कर रहे थे. बताया जा रहा है कि प्री तथा मुख्य परीक्षा के आधार पर चयन होगा. अभ्यर्थियों को आयु सीमा में 3 साल की छूट दी जाएगी.मुख्य परीक्षा में 100 नम्बर तकनीकी सिलेबस और 50 नम्बर सामान्य ज्ञान से होंगे. परीक्षा में सिलेबस भी तकनीकी आधारित रखने पर सहमति हो चुकी है. प्री परीक्षा में 50 फीसदी प्रश्न तकनीकी सेवा से जुड़े होंगे. हिंदी और अंग्रेजी विषय को प्री परीक्षा से हटाने पर भी सहमति हो चुकी है. टेक्निकल हेल्पर भर्ती प्री परीक्षा में 50% टेक्निकल और 50% नो टेक्निकल का सिलेबस रहेगा. टेक्निकल हेल्पर की मुख्य परीक्षा में 100 नंबर टेक्निकल का सिलेबस और 50 नंबर का सामान्य ज्ञान होगा. 

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close