मेरा बिलासपुर

तीन लाख महंगी चोरी की 20 मोबाइल बरामद…2 आरोपी गिरफ्तार…दान पेटी और पम्प चोरी का आरोपी भी पकड़ाया

लाखों रूपयों की कीमती मोबाइल के साथ आरोपी गिरफ्तार

बिलासपुर—-सरकंडा पुलिस ने दो अलग अपराधिक गतिविधियों को लेकर कुल पांच लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस के अनुसार सरकंडा टीम ने दो आरोपियों से कुल तीन लाख से अधिक कीमती चोरी की 20 मोबाइल बरामद किया है। मामले में दो आरोपियों को गिरफ्तार कर न्यायालय के हवाले किया है। वही एक अन्य मामले में सरकंडा पुलिस टीम ने मंदिर से दान पेटी, बिजली सामान और  सबमर्सिबल पम्प की चोरी करने वाले आरोपी को भी धर दबोचा है। साथ ही सामान भी जब्त किया है। अलग अलग अपराधिक घटनाओं में शामिल  तीनों आरोपियों को विभिन्न धाराओं के तहत न्यायालय के हवाले पेश कर जेल दाखिल कराया गया है। 
 
तीन लाख की कीमती 20 मोबाइल बरामद
थाना प्रभारी सरकंडा फैजुल होदा शाह ने बताया कि वरिष्ठ अधिकारियों के दिशा निर्देश पर अपराधिक गतिविधियों के खिलाफ लगातार  विशेष अभियान चलाया जा रहा है। इसी क्रम में मुखबीर ने बताया कि एक व्यक्ति, कपिल नगर चोक सरकंडा में चोरी की मोबाईल रखकर ग्राहक की तलाश कर रहा है। घेराबंदी कर संदेही को पकड़ा गया। आरोपी ने अपना नाम ईरानी मोहल्ला चांटीडही निवासी सिकंदर अली बताया। पूछताछ के दौरान आरोपी के पास से विभिन्न कंपनियो के 14 नग मोबाईल तत्काल बरामद किया गया। इसके अलावा खरीददार आरोपी कुम्हारपारा करबला निवासी पवन प्रजापति को भी गिरफ्तार किया गया। पवन से चोरी की 6 मोबाईल को कब्जे में लिया गया। बरामद कुल 20 नग मोबाईल की तीन लाख रूपयों से अधिक है। दोनो आरोपियों के खिलाफ सीआरीपीसी 41(1–4) और आईपीसी की धारा 379 का अपराध दर्ज कर गिरफतारी के बाद न्यायालय में पेश किया गया। 
 
चोरी की दानपेटी,नगद और पम्प बरामद
थाना सरकण्डा पहुंचकर दयालबन्द निवासी विशाल भारत ने 9 जनवरी को विशाल भारत ने लिखित रिपोर्ट में बताया कि लिंगियाडीह रोड करताल पेट्रोल पंप के बाजू में निर्माणाधीन मकान के पास स्थित राधाकृष्ण मंदिर से 8 जनवरी की रात्रि किसी ने मंदिर का शटर तोड़ा। मंदिर में रखी दान पेटी , बिजली सामान और सबमर्सिबल पंप को पार कर दिया।
विवेचना दौरान मुखबीर से जानकारी मिली कि अपोलो चौक के पास चोरी का संदेही गोवर्धन निषाद उर्फ टेगनू देखा गया है। जानकारी के बाद संदेही को पकड़ा गया। पूछताछ के दौरान आरोपी ने बताया कि वह पुराना लिंगियाडीह माता चौरा के पास रहता है। आरोपी ने घटना दिनांक को मंदिर में चोरी करना स्वीकार किया। आरोपी निशानदेही पर चोरी गये नगदी रकम 3421 रूपये दान पेटी और सबमर्सिबल पंप को बरामद किया गया। आरोपी को गिरफतार कर न्यायालय के हवाले किया गया है।

COVID19- छत्तीसगढ़ में अब तक 10 पॉजिटिव केस में से 9 डिस्चार्ज,12 की रिपोर्ट आना बाकी,पढ़िए जिलेवार रिपोर्ट
Back to top button
CLOSE ADS
CLOSE ADS