हवाई सेवा संघर्षः समिति ने किया धरमजीत और रश्मि सिंह का स्वागत..विधायकों ने कहा अंतिम समय तक संघर्ष का साथ…युवा मंच ने किया समर्थन

बिलासपुर— हवाई सेवा संघर्ष अखंड धरना आंदोलन के 39वें दिन युवा मंच सिरगिट्टी ने धरना स्थल पहुंचकर समर्थन किया। धरना स्थल पर विधानसभा में बिलासपुर को हवाई सेवा सुविधा दिए जाने को लेकर अशासकीय संकल्प पेश करने वाले लोरमी विधायक धर्मजीत सिंह और तखतपुर विधायक रश्मि सिंह का समिति के सदस्यों ने स्वागत किया।

                          हवाई सेवा संघर्ष समिति आंदोलन के 39 वें युवा मंच सिरगिट्टी ने धरना स्थल पहुंचकर मांग का समर्थन किया है। इस दौरान लोरमी विधायक धर्मजीत सिंह और रश्मि सिंह का स्वागत भी किया गया। बताते चलें कि 29 नवम्बर को विधानसभा में बिलासपुर हवाई अड्डे के लिए धरमजीत सिंह ने विधानसभा में अशासकीय संकल्प पेश किया था। सदन ने मांग का समर्थन किया। मांग को उचित मानते हुए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने 27 करोड रूपए बिलासपुर हवाई अड्डे के विकास के लिए देने का एलान किया।
 

               अशासकीय संकल्प के समर्थन में तखतपुर विधायिका रश्मि सिंह, नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक,विधायक शैलेष पाण्डेय, मस्तूरी विधायक डाॅ.  कृष्ण मूर्ति बांधी, बेलतरा विधायक रजनीश सिंह सिंह समेत संभाग के सभी विधायकों ने तथ्य पेश किया था। विधानसभा अध्यक्ष डाॅ. चरणदास महंत ने सक्रिय भूमिका निभाते हुये संकल्प को सर्वसम्मति से पास कराया।

              मंगलवार को धरना स्थल पहुंचने पर धरमजीत और रश्मि सिंह का पुष्पगुच्छ और शाल श्रीफल भेंटकर सम्मानित किया गया।  इस दौरान दोनों विधायकों ने कहा कि जब तक बिलासपुर से हवाई सुविधा प्रारंभ नही होती है.. तब तक जनसंघर्ष में सहभागी रहेंगे। धरमजीत सिंह ने प्रशासनिक अधिकारियेां को चेताया कि बिलासपुर एयरपोर्ट का काम पूरी गुणवत्ता के साथ और शीघ्र किया जाना है। किसी प्रकार की देरी बर्दास्त नहीं होगी। रश्मि सिंह ने रनवे विस्तार के लिए आवश्यक भूमि की व्यवस्था तुरन्त कराये जाने की मांग दोहरायी।

                           धरने में मौजूद सिरगिट्टी युवा मंच के संयोजक पुश्पेन्द्र साहू ने कहा बिलासपुर
में एयरपोर्ट के निर्माण के लिए आवश्यक धनराशि की व्यवस्था हो गई है। लेकिन केन्द्र सरकार से लायसेन्स लेना और उडानों का संचालन होना बाकी है। आलोक पाण्डेय ने प्रजातांत्रिक ढंग से लडी जा रही लडाई का समर्थन किया। मंच संरक्षक पवन साहू ने भी संबोधित किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *