कमिश्नर ने कहा…सण्डे मार्केट को करें शिफ्ट..पुलिस करेगी मदद..ठेकेदार को करो ब्लैक लिस्ट..राजसात का दिया आदेश

बिलासपुर—-विकास भवन सभागार में कमिश्नर प्रभाकर पाण्डेय ने सभी जोन में चल रहे निर्माण कार्यों की समीक्षा बैठक ली।गोकुलनगर में बार-बार नोटिस के बाद भी नाली निर्माण नहीं करने की बात को लेकर कमिश्नर जमकर फटकार लगायी। उन्होने कहा कि काम नहीं करने वाले ठेकेदारों को ब्लैक लिस्टेड करे। धरोहर राशि राजसात करें।
 
                निगम कमिश्नर प्रभाकर पाण्डेय ने निगम अधिकारियों की बैठक ली। बैठक में  वार्ड कार्यालय से मिले आवेदनों पर चर्चा की। आवेदनों को आनलाइन एंट्री करने के साथ ही समय सीमा पर निराकरण करने की बात कमिश्नर पाण्डेय ने कही। वार्ड कार्यालय के बोर्ड और मिलने वाली सुविधाओं के फ्लैक्स लगाने के निर्देश दिए । साइंस कालेज मैदान निर्माण, चिल्ड्रन मल्टी एक्टीविटी सेंटर निर्माण पर चर्चा की। दोनों निर्माण कार्यों को जल्द पूर्ण करने को कहा।
 
          कमिश्नर पाण्डेय ने कहा कि बंधवापारा तालाब निर्माण के रिवाइज स्टीमेंट जल्द से जल्द तैयार कर सौन्दर्यीकरण का काम पूरा करें । गोकुल नगर और ट्रांसपोर्ट नगर में चल रहे कार्यों की भी कमिश्नर ने समीक्षा की। ट्रांसपोर्ट नगर में गर्मी से पहले पाइप लाइन बिछाने के कार्य को पूर्ण करने को कहा। बार बार नोटिस जारी के होने के बाद भी ठेकेदार नाली निर्माण का काम पूरा नहीं कर रहा है। पाण्डेय ने कहा ऐसे ठेकेदार को ब्लैक लिस्टेड किया जाए। साथ ही धरोहर राशि को राजसात करने को कहा। 
 
            बैठक में जोन वाइज निर्माण कार्यों की समीक्षा की गई। कमिश्नर ने कहा कि जो कार्य प्रारंभ नहीं हुए हैं, उसे जल्द से जल्द प्रारंभ कर समय-सीमा में पूर्ण करें।  बैठक में अपर आयुक्त आरबी वर्मा, उपायुक्त खजांची कुम्हार, ईई पीके पंचायती समेत सभी जोन कमिश्नर और विभाग प्रमुख थे।
नाले में पाइप लाइन कनेक्शन ना हो
 
               बैठक में अमृत मिशन के कार्यों की समीक्षा की गई। बिरकोना स्थित वाटर ट्रीटमेंट प्लांट रतनपुर से पाइप लाइन बिछाने कार्यों में तेजी लाने के निर्देश दिए गए। शहर में बिछ रहे पाइप लाइन और घरों में दिए जाने वाले कनेक्शन की जानकारी ली गई। कमिश्नर ण्डेय ने शहर भर के घरों को दिए जाने वाले कनेक्शन पाइप को नाले से हटाने के निर्देश दिए।
 
संडे मार्केट को शिफ्ट करने के निर्देश
 
               यातायात व्यवस्था को सुचारू बनाए रखने संडे मार्केट को चिन्हांकित जगहों पर शिफ्ट करने का आदेश कमिश्नर पाण्डेय ने दिया। उन्होंने पुलिस बल के साथ निगम अमला और जोन के अधिकारियों को संयुक्त रूप से कार्रवाई करने के निर्देश दिया।
 
शहीदों को दी गई श्रद्धांजलि
बैठक शुरू होने से पूर्व राष्ट्रपिता के पुण्यतिथि व शहिद दिवस होने पर सबसे पहले दो मिनट का मौन धारण कर शहिदों को श्रद्धांजलि दी गई।
loading...
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

loading...