कम्पनी गार्डन में बनेगी बापू की कुटिया..मेयर का बुजुर्गों को तोहफा.. यहां अपनापन का करेंगे अहसास

बिलासपुर—-शहर के मध्य स्थित कम्पनी गार्डन में बापू की कुटिया का निर्माण किया जाएगा। मेयर ने आज भूमिपूजन कर शहर के बुजुर्गों को तोहफा दिया है। मेयर ने दावा किया है कि एकाकीपन के शिकार शहर के बुजुर्ग यहां आकर अपनेपन का ना केवल अहसास करेंगे। बल्कि तरोताजा भी महसूस करेंगे।
 
                     मेयर रामशरण यादव ने कम्पनी गार्डन में निगम अधिकारियों और आम जनता के बीच भूमिपूजन किया। मेयर ने बताया कि यहां बाबू की कुटिया का निर्माण किया जाएगा। कुटिया के आस पास कम्पनी गार्डन की हरियाली लोगों को आकर्षित करेगी।
 
                भूमि पूजन के बाद मेयर ने बताया कि तेज भागती जिन्दगी में किसी के पास समय नहीं है। ऐसे में पुरानी पीढ़ी अपने आप को एकाकीपन में पाता है। कई लोगों के पास तो मनोरंजन का साधन भी नहीं होता है। ऐसे वयोवृद्ध जब विवेकानंद उद्यान में बापू की कुटिया में आएँगे तो सुखद अहसास की अनुभूति होगी। 
 
             मेयर ने बताया कि बाबू की कुटिया में कैरम, शतरंज, टीवी  से लेकर मनोरंजन की सारी सुविधाएं होंगी। बाबू की कुटिया पूर्णतः वातानुकूलित होगा।  उन्होंने बताया कि बापू की कुटिया एक बहुत अच्छी परंपरा को साथ रखने की योजना है। यहां सभी  बुजुर्ग अपनी बातों को हमउम्र के साथ साझा भी कर सकेंगे।
 
          भूमि पूजन कार्यक्रम के दौरान निगम अधिकारी कर्मचारी और शहर के गणमान्य लोग मौजूद थे।
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

loading...