जिला पंचायत CEO ने 6 सचिव को थमाया नोटिस,यह है पूरा मामला

Shri Mi
3 Min Read

जशपुर।जशपुर जिला पंचायत सीईओ  के एस मंडावी ने आज सुबह 9 बजे ही ग्राम पंचायत चंपाटोली पहुंचकर स्वच्छ भारत मिशन से स्वीकृत सामुदायिक शौचालय का भौतिक निरीक्षण किया। कार्य अप्रारम्भ होने के कारण ग्राम पंचायत चंपाटोली, वरपानी, कस्तूरा, जामटोली, बम्हनी, विपतपुर,कोरना को कार्य मे लापरवाही  के लिए कारण बताओ नोटिस जारी किया गया। साथ ही हिदायत दी गई कि निर्धारित समय सीमा पर यदि  कार्य पूर्ण नहीं हुआ तो अनुशासनात्मक कार्रवाई करते हुए सेवा समाप्त कर दी जाएगी।

Join Our WhatsApp Group Join Now

इसके साथ ही सीईओ मंडावी ने मनरेगा अंतर्गत हितग्राही  बहुरन कुचांग, बैशाखू का कुआं निर्माण, कस्तूरा में डबरी निर्माण, आंगनवाड़ी निर्माण के कार्यों का भी जायजा लिया। साथ ही प्रधानमंत्री आवास योजना अंतर्गत महेश राम  निर्मित हो रहे आवासों को व्यक्तिगत रूप से देख कर बने निर्मित आवासों का जायजा लिया एवं जो आवास आकर्षक बने उनकी सराहना भी की। इसके साथ ही ग्राम पंचायत विपतपुर, कोरोना की गौठान का भी निरीक्षण किया।

जिसमें वृक्षारोपण अंतर्गत बरती गई लापरवाही को सजगता एवं तत्परता से लेते हुए अविलंब वृक्षारोपण कार्य पूर्ण कराने के निर्देश दिए। साथ ही गौठान समिति के अध्यक्ष कोरना  ललित कुमार,विपतपुर के मदन सिंह से सुचारू रूप से संचालन करने हेतु  विस्तृत चर्चा की। मंगल भवन दुलदुला में जनपद पंचायत दुलदुला में जनपद सीईओ दुलदुला पी एल मरकाम मनरेगा तहसीलदार विकास जिंदल कविराज पैकरा सहायक परियोजना अधिकारी शशिकांत गुप्ता,स्वच्छ भारत मिशन के जिला सलाहकार राजेश जैन  समस्त सरपंच सचिव, रोजगार सहायक, तकनीकी सहायक, करारोपण, कार्यक्रम अधिकारी मनरेगा, जनपद स्टाफ के साथ कि विभागीय समीक्षा बैठक की।

बैठक में गौठान के कार्यो एंव गतिविधयों को सुचारू रूप से क्रियान्वन करने के दिये निर्देश।  अधिक से अधिक मजदूर लगाने एव ग्रामीणों को रोजगार दिलाने के दिये निर्देश, साथ पूर्ण कार्य के सीसी लगाने हेतु निर्देशित किया गया
शौचालय निर्माण का कार्य 15 फरवरी तक पूर्ण कर जियो टैग्गिंग करने एंव प्रधानमंत्री आवास में अपूर्ण कार्यो को  पूर्ण करने एवं हितग्राहीयो को समझाइस देने के निर्देश दिए। आजीविका मिशन में सलग्न स्व सहायता समूहों को आजीविका से अधिक से अधिक जोड़ने एव बैक लिंकेज के साथ बीसी सखी के माध्यम से मजदूरी भुगतान हेतु चर्चा की गई।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close