छत्तीसगढ़ में स्कूल-कॉलेज और आंगनबाड़ी केंद्र बंद रहेंगे

Shri Mi
2 Min Read

रायपुर।प्रदेश में कोरोना बढ़ते संक्रमण को रोकने के लिए फिलहाल स्कूल-कॉलेज बंद रखने का फैसला लिया गया है। इसके अलावा आंगनबाड़ी केंद्रों को भी बंद करने के निर्देश दिए गए हैं। जिन स्कूलों में परीक्षाएं चल रही है, वहां ऑनलाइन परीक्षाएं लेने पर विचार किया गया है।मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने रविवार को कोरोना के बढ़ते मामलों पर मंत्रियों के साथ विचार-विमर्श किया। बैठक में कोरोना के रोकथाम के लिए मुख्य सचिव को निर्देश जारी करने के लिए कहा गया है। होली के त्योहार के दौरान सतर्कता बरतने के लिए कहा गया है।

Join Our WhatsApp Group Join Now

रायपुर और दुर्ग में बढ़ते मामलों पर भी चर्चा हुई। इसको लेकर कॉन्ट्रेक्ट टे्रसिंग पर विशेष जोर दिया गया। बैठक में इस बात पर चिंता जताई गई है कि प्रदेश में कोरोना के दूसरे दौर का संक्रमण तेजी से बढ़ा है। छत्तीेसगढ़ देश में छठवें स्थान पर आ गया है। बैठक में रोकथाम के लिए स्कूल तत्काल प्रभाव से बंद करने के निर्देश दिए गए हैं। जरूरी परीक्षाएं सिर्फ ऑनलाइन ही होगी, साथ ही कक्षाएं ऑनलाइन संचालित होंगी। 

बैठक में आंगनबाड़ी केंद्रों को तत्काल बंद करने के निर्देश दिए गए हैं। उच्च स्तरीय बैठक में गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू, कृषि मंत्री रविन्द्र चौबे, प्रेमसाय सिंह, डॉ.शिव डहरिया, अनिला भेडिय़ा, मोहम्मद अकबर, उच्च शिक्षा मंत्री उमेश पटेल, विधायक शिशुपाल सोरी और शकुंतला साहू प्रमुख रूप से मौजूद थे। 

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close