बीजापुर मे नक्सली हमला,मुठभेड़ में 8 जवानो के शहीद होने की खबर, 21 लापता

Shri Mi
1 Min Read

बीजापुर- छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले में पुलिस और नक्सलियों के बीच लगभग चार घंटे चली मुठभेड़ के एक दिन बाद आज सुबह शहीद जवानों की संख्या पांच से बढ़कर आठ हो गयी और 21 जवान लापता है।मिली जानकारी अनुसार आधिकारिक तौर पर 31 जवानों के घायल होने की पुष्टि हुयी है, जिनमें से लगभग एक दर्जन को इलाज के लिए राजधानी रायपुर भेज दिया गया है। शेष का इलाज यहीं पर अस्पताल में चल रहा है। पुलिस का मानना है कि कुछ नक्सलियों के भी मारे जाने की आशंका है, जिनके शव नक्सलियों के कब्जे में ही हैं।

Join Our WhatsApp Group Join Now

गौरतलब है कि सुकमा और बीजापुर ज़िले के जवान संयुक्त रुप से नक्सलियों के ख़िलाफ़ एक ऑपरेशन के बाद लौट रहे थे. तर्रेम और सिलगेर के जंगल के इलाके से जब सुरक्षाबल के जवान गुजर रहे थे, उसी समय पहले से घात लगा कर बैठे माओवादियों ने हमला कर दिया.माओवादियों के इस हमले में सीआरपीएफ के एक, बस्तर बटालियन के दो और डीआरजी के दो जवान मौके पर ही मारे गए. पुलिस ने दावा किया है कि इस मुठभेड़ में कई माओवादी भी मारे गये हैं.

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close