छत्तीसगढ़ में अब तक लग चुकी है कुल 56 लाख 22 हजार 933 वैक्सीन की डोज,छग वैक्सीनेशन के मामले में केरल के बाद दूसरे नंबर पर

Shri Mi
2 Min Read

रायपुर। छत्तीसगढ़ में कुल 56 लाख 22 हजार 933 डोज वैक्सीन लग चुकी है जो कि जनसंख्या के अनुपात में 19.6 फीसदी है। उल्लेखनीय है कि छत्तीसगढ़ से ऊपर हिमाचल प्रदेश, गोवा और केरल ही हैं परंतु हिमाचल प्रदेश और गोवा की आबादी 1 करोड़ भी नहीं है। इस प्रकार करोड़ से अधिक आबादी वाले राज्यों में छत्तीसगढ़ वैक्सीनेशन के मामले में केरल के बाद दूसरे नंबर पर है। कोविड टीकाकरण के क्षेत्र में अनेक बड़े राज्य जैसे उत्तरप्रदेश, बिहार, तमिलनाडु, पंजाब, मध्यप्रदेश, पश्चिम बंगाल, आंध्रप्रदेश, कर्नाटक, दिल्ली, राजस्थान आदि छत्तीसगढ़ से पीछे हैं।

Join Our WhatsApp Group Join Now

छत्तीसगढ़ में अब तक 72 लाख 70 हजार से ज़्यादा टेस्ट हुए हैं जो जनसंख्या के अनुपात में 25.1 प्रतिशत हैं। छत्तीसगढ़ में टेस्ट की संख्या बढ़ाये जाने की अभी गुंजाइश शेष है। हालांकि पंजाब, उड़ीसा, महाराष्ट्र, बिहार, हिमांचल प्रदेश, झारखण्ड, उत्तरप्रदेश, राजस्थान, पं.बंगाल व मध्यप्रदेश जैसे राज्य छत्तीसगढ़ से कही पीछे हैं।

छत्तीसगढ़ में कोविड से अब तक कुल 8810 लोगों की मृत्यु हुई है जो 1.18 फीसदी है। छत्तीसगढ़ से ज़्यादा मृत्यु दर वाले राज्यों में पंजाब, हिमाचल प्रदेश, महाराष्ट्र, उत्तराखंड, दिल्ली, पं.बंगाल, गोवा, गुजरात और तमिलनाडु शामिल हैं।छत्तीसगढ़ में 7 लाख 44 हजार 602 कन्फर्म केसेज़ में से वर्तमान में 1 लाख 21 हजार 99 सक्रिय हैं और 6 लाख 14 हजार 693 लोग रिकवर कर चुके हैं।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close