निगम/मंडलों की लिस्ट में सबसे अधिक नाम रायपुर जिले से,अभी भी कुछ पद खाली,एक और छोटी लिस्ट जारी होने की उम्मीद…

Shri Mi
2 Min Read

रायपुर।छत्तीसगढ़ में लंबी इंतजार के बाद निगम मंडल आयोग में नियुक्ति की लिस्ट जारी हो गई है। जिसमें सबसे अधिक रायपुर जिले से 20 लोगों की नियुक्ति की गई है। बिलासपुर जिले से 2 लोगों को शामिल किया गया है। सूत्रों से खबर मिली है कि अभी कुछ निगम मंडलों में पद खाली हैं। जिनमें नियुक्ति को लेकर एक और छोटी लिस्ट आने वाले समय में जारी हो सकती है।नियुक्तियों में रायपुर जिले से सर्वाधिक 20, दुर्ग से 10 ,कोरबा जिले से 6, बेमेतरा से चार, जशपुर और सरगुजा से तीन, बस्तर, गौरेला पेंड्रा मरवाही, मुंगेली, धमतरी और सूरजपुर,बिलासपुर से दो तथा बलौदा बाजार से एक नाम शामिल है।गुरुवार देर शाम छत्तीसगढ़ सरकार में निगम मंडल आयोग में नियुक्ति के लिए आदेश जारी कर दिया है। लंबे समय से यह सूची अटकी हुई थी। बता दें कि शुरुआती ढाई साल में 29 निगम मंडलों में नियुक्ति की गई थी।प्रदेश प्रभारी पी एल पुनिया और मुख्यमंत्री भूपेश बघेल तथा पीसीसी चीफ मोहन मरकाम को निगम मंडलों में बची हुई नियुक्ति की सूची जारी करने के लिए कहा गया था। आलाकमान से सूची पर मुहर लगने के बाद सूची जारी की गई है।

Join Our WhatsApp Group Join Now

गौरतलब है कि सूर्य मणि मिश्रा रायपुर विकास प्राधिकरण उपाध्यक्ष बनाए गए हैं। जबकि राजेंद्र पप्पू बंजारे रायपुर विकास प्राधिकरण के सदस्य बनाए गए हैं। भानु प्रताप सिंह को छत्तीसगढ़ अनुसूचित जनजाति आयोग अध्यक्ष की जिम्मेदारी मिली है। किशन खंडेलवाल छत्तीसगढ़ खादी और ग्रामोद्योग बोर्ड के सदस्य बनाए गए हैं। अग्नि चंद्राकर छत्तीसगढ़ बीज विकास निगम के अध्यक्ष की कमान संभालेंगे बता दें कि बिलासपुर से रविंद्र सिंह योग आयोग के सदस्य तथा प्रमोद नायक जिला सहकारी केंद्रीय बैंक अध्यक्ष बनाए गए हैं।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close