स्कूल विद्यार्थी सीखेंगे सड़क सुरक्षा के गुर,आयुक्त लोक शिक्षण ने सभी DEO को दिए यह निर्देश

Shri Mi
1 Min Read

रायपुर-विद्यार्थियों में सड़क सुरक्षा संबंधी जागरूकता अत्यंत लाभदायक है। विद्यार्थियों में ट्रेफिक संबंधी संस्कार निर्माण होने से यातायात व्यवहार में स्थायी सुधार का दूरगामी लाभ होगा। इस महत्वपूर्ण कार्य की सफलता के लिए आयुक्त लोक शिक्षण डाॅ. कमलप्रीत सिंह ने सभी जिला शिक्षा अधिकारियों को सड़क सुरक्षा पर आधारित कार्यों, गतिविधियों का रूचि लेकर निरीक्षण करने के निर्देश दिए हैं। उल्लेखनीय है कि मुख्य सचिव ने इस संबंध में स्कूल शिक्षा विभाग को निर्देशित किया था। इसके परिपालन में निर्देश जारी किया गया।

Join Our WhatsApp Group Join Now

जिला शिक्षा अधिकारियों को निर्देशित किया गया है कि नाबालिक विद्यार्थियों के मौके वाहन चालन पर रोक के लिए प्रचार-प्रसार (फ्लेक्स, बेनर, पोस्टर, दीवार लेखन) का निरीक्षण कर विवरण भेंजे। विद्यार्थियों के परिहवन के लिए वाहन संचालन करने वाले विद्यालयों की संचालन व्यवस्था का रोड मैप का रेंडम निरीक्षण करें और उसका प्रतिवेदन भेजें। इसी प्रकार प्रत्येक हाई स्कूल और हायर सेकेण्डरी स्कूल के लिए प्रदान की गई ‘सड़क सुरक्षा मार्गदर्शिका’ के वितरण की स्थिति भेजें और उसमें उल्लेखित गतिविधि कराई जाए।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close