Congress के 7 में से 4 विधायकों ने छोड़ा साथ, जानिए क्या है पार्टी का प्लान

Shri Mi
2 Min Read

राजनीति और क्रिकेट में कब क्या हो जाए कहा नहीं जा सकता. उत्तर प्रदेश चुनाव में जिन लोगों ने कांग्रेस को 7 सीट दिलाकर विधानसभा में उपस्थिति दर्ज कराई अब वे ही पार्टी का साथ छोड़ते नजर आ रहे हैं. दरअसल विधानसभा चुनाव 2017 में कांग्रेस को 403 में से महज 7 सीट मिली थीं. इनमें कुशीनगर के तमकुहीराज से अजय कुमार लल्लू, प्रतापगढ़ के रामपुर खास से अराधना मिश्रा, सहारनपुर के बेहट से नरेश सैनी, सहारनपुर से मसूद अख्तर, रायबरेली के हरचंदपुर से राकेश सिंह, कानपुर नगर कैंट से सोहेल अख्तर और रायबरेली से अदिति सिंह कांग्रेस से सीट निकालने में कामयाब रही थी. 

Join Our WhatsApp Group Join Now


अदिति, इमरान, राकेश और नरेश ने छोड़ा –कांग्रेस के 7 में से 4 विधायकों ने पार्टी का साथ छोड़ दिया है. अदिति सिंह, नरेश सैनी, मसूद अख्तर और राकेश सिंह कांग्रेस का साथ छोड़ चुके हैं. अदिति सिंह, राकेश सिंह और नरेश सैनी बीजेपी का हाथ थाम चुके हैं तो वहीं मसूद अख्तर ने समाजवादी पार्टी में शामिल होने का फैसला किया है. इस तरह कांग्रेस को यूपी इलेक्शन से पहले 4 बड़े झटके लगे हैं. 7 में से कांग्रेस के पास अब केवल तीन विधायक अजय कुमार लल्लू, आराधना मिश्रा और सोहेल अख्तर ही बचे हैं. पार्टी इस बार महिला प्रत्याशियों को ज्यादा से ज्यादा टिकट दे रही है. ऐसे में पार्टी महिला उम्मीदवारों पर बड़ा दाव लगा रही है. 

वैसे एक तथ्य यह भी है कि कांग्रेस की दो महिला प्रत्याशी पिछले विधानसभा चुनाव में सीट निकालने में कामयाब रही थी. इनमें से आराधना मिश्रा ने तो रिकॉर्ड वोटों से जीत दर्ज की थी. बहरहाल, अब देखना यह होगा कि कांग्रेस की डूबती नैया को पार लगाने में महिला उम्मीदवार कितना कामयाब होती हैं? 

कांग्रेस ने जारी की लिस्ट—इस बीच कांग्रेस ने यूपी विधानसभा चुनाव के लिए तीसरी सूची जारी की है. इसमें 89 सीटों पर प्रत्याशी घोषित किए गए हैं. बेहट विधानसभा सीट से पूनम कंबोज को प्रत्याशी बनाया है.

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close