कैसे हुई पुरानी Pension की बहाली..?वीरेंद्र दुबे ने बताया-राष्ट्रीय मोर्चा के साथ CG ने भी झोंक दी थी पूरी ताक़त,सोनिया गाँधी तक पहुंचाया यह मैसेज़..

Chief Editor
2 Min Read

रायपुर ।छत्तीसगढ़ शालेय शिक्षक संघ के प्रदेश अध्यक्ष विरेन्द्र दुबे ने बताया कि पुरानी पेंशन की बहाली से पूरे छत्तीसगढ़ में तीन लाख कर्मचारियों / अधिकारियों मेँ ख़ुशी की लहर है। इसके लिए उन्होने मुख़्यमंत्री भूपेश बघेल के प्रति आभार व्यक्त किया है। साथ ही बताया कि पुरानी पेंशन बहाली के लिए लम्बे सेमय से संघर्ष चल रहा था । राष्ट्रीय पुरानी पेंशन बहाली संयुक्त मोर्चा के बैनर तले छत्तीसगढ़ में भी लम्बा अभियान चला और इसमें प्रदेश के कर्मचारियों ने भी सक्रिय हिस्सेदारी निभाई थी ।

Join Our WhatsApp Group Join Now

राजस्थान के बाद छत्तीसगढ़ में भी पुरानी पेंशन की बहाली के बाद मोर्चा की ओर से कांग्रेस अध्यक्ष श्रीमती सोनिया गाँधी तक आभार का संदेश भेजा गया है। साथ ही उनसे मिलने का समय भी मांगा गया है। जिससे उनके सामने यह बात रख़ी ज़ा सके कि 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव़ के पहले कांग्रेस पुरानी पेंशन बहाली को अपने एज़ेंडा में शामिल करे। पं, बंगाल सरकार ने पहले ही पुरानी पेंशन को बंद नहीं किया था । अब राजस्थान और छत्तीसगढ़ सरकार ने इसे बहाल कर दिया है। लेकिन अभी भी कई राज्य हैं, जहां नई पेंशन स्कीम ही चल रही है। वहां भी इसे लागू कराने के लिए मुहिम तेज़ की जाएगी ।

close