जैव विविधता दिवस के अवसर पर 22 मई को जशपुर में विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन

Chief Editor
2 Min Read

जशपुर। हर साल 22 मई को अंतरराष्ट्रीय जैव-विविधता दिवस मनाया जाता है।
इसका मुख्य उद्देश्य लोगों को जैव विविधता के प्रति जागरूक करना है।इसी उद्देश्य क़े लिए जशपुर में भी विभिन्न आयोजन किया जा रहा हैँ।

Join Our WhatsApp Group Join Now

वनमंडलाधिकारी जशपुर जितेंद्र कुमार उपाध्याय ने बताया कि संयुक्त राष्ट्र के द्वारा प्रति वर्ष 22 मई को जैव विविधता के मुद्दों के बारे में समझ एवं जागरूकता बढ़ाने के लिये अन्तर्राष्ट्रीय जैवविविधता दिवस के रूप में घोषित किया गया है ।उन्होंने बताया कि इस अवसर पर राज्य के समृद्ध जैवविविधता के संरक्षण के लिये ध्यान आकृष्ट करने के लिये जागरूकता संबंधित विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किये जाते हैं । हमारे लिये यह गौरव का विषय है कि इस वर्ष भी जैव विविधता कार्यक्रम जशपुर में के अन्तर्राष्ट्रीय जैव विविधता दिवस का प्रसंग वाक्य ( धीम ) ” Building a shared future for all life ” ( सभी जीवों के लिये एक साझा भविष्य का निर्माण ) घोषित किया गया है ।

इस अवसर पर जिले के समृद्ध जैव विविधता के सभी आयामों जैसे कि वनस्पतियां ( फलोरा ) , फौना ( पशु पक्षियों , प्राकृति सौंदर्य , वन , वन्यप्राणी , जनजातिय सामाजिक विविधता , कृषि विविधता , सांस्कृतिक विविधता आदि विषयों को प्रदर्शित करता छायाचित्र ( Photographs ) का प्रदर्शन वनमण्डल कार्यालय में समय 11:00 बजे से किया जा रहा है एवं प्रातः 07:00 बजे कलेक्ट्रेट परिसर के सामने से मैराथन दौड़ ( महिला / पुरूष ) आयोजित है । आप सभी अधिक अधिक संख्या में उपस्थित होकर जनजागरूकता अभियान में शामिल होवें ।

close