कोल इंडिया को कोल मंत्री की बधाई

BHASKAR MISHRA
3 Min Read

secl_1बिलासपुर— केन्द्रीय कोयला विद्युत मंत्री पीयुष गोयल कोल इंडिया समेत विभिन्न सार्वजनिक उपक्रम के कर्मचारियों का बधाई संदेश दिया है। पिछले दो सालों से उत्कृष्ट कार्यों सफल संचालन के लिए कोयला मंत्री ने कर्मचारियों को बधाई के साथ व्यक्तिगत धन्यवाद पत्र दिया है।इसकी जानकारी एसईसीएल सीएमडी बी.आर.रेड्डी ने मुख्यालय में आयोजित समारोह के दौरान उपस्थित लोगों को दी।

Join Our WhatsApp Group Join Now

                                समारोह में उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए सीएमडी रेड्डी ने कहा कि कोयला मंत्री ने कार्यों की सराहना करते हुए व्यक्ति गत रूप से बधाई संदेश कोयला कर्मचारियों को दिया है। उन्होने बतााय कि कोल इंडिया ने कोयला ब्लाकों की पारदर्शितापूर्ण नीलामी और 43 कोल ब्लॉक का सफल आवंटन किया है। साल 2014- 15 में उत्पादन वृद्धि 69 प्रतिशत वृद्धि के साथ 32 मिलियन टन हुआ है। साल 2015- 16 में कोल इंडिया ने 86 प्रतिशत रिकार्ड वृद्धि के साथ उत्पादन को 42 मिलियन टन पहुंचाया है।

                              रेड्डी ने बताया कि 113 मीट्रिक टन क्षमता वाले 15 नये वाशरीज़ को साल 2017- 18 तक पूरा कर लिया जाएगा । कोयले के घरेलू उत्पादन के फलस्वरूप आयात बिल को 28000 करोड़ रुपये से अधिक तक की राशि कम किया गया है। कोयला कंपनियों और विद्युत यूटिलिटी के बीच विवाद समाप्त करने के लिए थर्ड पार्टी सेंपलिंग शुरू की गयी है। कोल इण्डिया ने साल 2015- 16 में सभी विद्युत सन्यत्रों के लिए 100 प्रतिशत चूर्ण कोयले की आपूर्ति करने का निश्चय किया है।

खनिक दिवस पर कार्यक्रम

                एक मई को एसईसीएल में’’खनिक दिवस कार्यक्रम मनाया जाएगा। प्रशासनिक भवन प्रांगण में सुबह खनिक दिवस समारोह का आयोजन अध्यक्ष सह प्रबंध निदेशक बी.आर. रेड्डी की मुख्य आतिथ्य, निदेशकगणों, विभिन्न विभागाध्यक्षों, विभिन्न श्रम संघ प्रतिनिधियों, अधिकारियों, कर्मचारियों की उपस्थिति में किया जाएगा । इस अवसर पर शहीद स्मारक पर पुष्प चक्र अर्पित किए जायेंगे। भारत रत्न बाबा साहेब डाॅ. भीमराव अम्बेडकर और खनिक प्रतिमा पर पुष्प अर्पित किया जाएगा। ध्वजारोहण और कोलइण्डिया काॅरपोरेट गीत बजाया जाएगा।  कार्यक्रम में एसईसीएल के विभिन्न क्षेत्रों में उत्कृष्ठ कार्य करने वाले इकाईयों और कर्मियों को पुरस्कृत किया जाएगा ।

close