हिंसा पर CM Yogi सख्त, उपद्रवियों पर लगेगा गैंगस्टर एक्ट

Shri Mi
2 Min Read

कानपुर हिंसा (Kanpur Violence) में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने सख्त एक्शन लेने का निर्देश दिया है. योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार रात कानून व्यवस्था को लेकर पुलिस के दिग्गज अधिकारियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग की. सीएम योगी ने अधिकारियों को स्पष्ट दिया है कि जो भी शहर का माहौल खराब कर रहे हों उनके खिलाफ सख्त से सख्त एक्शन लिया जाए. योगी आदित्‍यनाथ ने कानपुर नगर की हिंसा का संज्ञान लेते हुए शुक्रवार को प्रशासनिक अधिकारियों को हिदायत दी कि प्रदेश में कायम अमन-चैन के माहौल को बिगाड़ने का प्रयास करने वालों के साथ सख्ती से निपटा जाए.

पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ कथित ‘अपमानजनक’ टिप्पणियों के विरोध में शुक्रवार को कानपुर नगर में जुमे की नमाज के बाद दुकानें बंद कराने के प्रयास के दौरान दो समुदायों के लोगों द्वारा एक-दूसरे पर पथराव और बम फेंके जाने के बाद वहां कुछ इलाकों में हिंसा हुई.सीएम योगी ने निर्देश दिया है कि प्रदेश में कायम अमन-चैन के माहौल को खराब करने का प्रयास करने वालों के साथ सख्ती से निपटा जाए. उन्होंने कानपुर नगर की घटना के संबंध में निर्देशित किया कि उपद्रवियों की पहचान की जाए और पुलिस तैनात की जाए.

Join Our WhatsApp Group Join Now

सड़कों पर नहीं होंगे धार्मिक आयोजन, सीएम का स्पष्ट निर्देश
योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि गैर-जरूरी बयानबाजी कर माहौल खराब करने की कोशिश करने वालों के खिलाफ भी कड़ी कार्यवाही की जाए. सीएम योगी ने जोर देकर कहा कि यह तय किया जाए कि सड़कों पर धार्मिक गतिविधियां न आयोजित हों.

10 जून तक सभी सड़कों हों अतिक्रमणमुक्त
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सभी जिलों के पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों को निर्देशित किया कि आगामी 10 जून तक सभी सड़कें अतिक्रमण मुक्त होनी चाहिए और अवैध टैम्पो स्टैंड हटा दिए जाएं. साथ ही बसों को भी उनके निर्धारित स्थान पर ही खड़ा कराया जाए.

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close