नगर पंचायत का एलान..नहीं देंगे पानी..वाट्सअप सूचना पर..सड़क पर उतरी जनता…अधिकारियों पर लगाया गंभीर साजिश का आरोप

Editor
4 Min Read

रामानुजगंज(पृथ्वीलाल केशरी)–नगर पंचायत क्षेत्र रामानुजगंज में पानी सप्लाई को लेकर नगर पंचायत के कर्मचारी सहायक राजस्व निरीक्षक के द्वारा लोकल व्हाट्सएप ग्रुप में यह संदेश डाला गया है कि विद्युत आपूर्ति बाधित होने के कारण आज शाम को जलप्रदाय नहीं हो सकेगा।

Join Our WhatsApp Group Join Now

ग्रुप में मैसेज डालने के बाद ही नगर वासियों में पानी को लेकर बेचैनी हो गई इस भीषण गर्मी में किसी प्रकार से जीवन यापन करने के लिए पानी की जद्दोजहद में लोग आस लगाए बैठे हैं लेकिन जिनके भरोसे नगर की पानी सप्लाई की व्यवस्था है उन्हीं के द्वारा सप्लाई नहीं देने की बात कही जा रही है। जिसके कारण नगर वासियों में आक्रोश है और नगर के चौक चौराहों पर अपना भड़ास निकालते हुए दिखाई पड़ रहे हैं।

Chhattisgarh-गृह मंत्री के सख्त निर्देश, वाहन चेकिंग के नाम पर वसूली होगी बंद, कांग्रेस ने कहा-भाजपा शासन काल में होती थी रमन टैक्स की वसूली

गौरतलब है कि विद्युत विभाग के द्वारा बरसात पूर्व उनको मेंटेनेंस करना होता है जिसके कारण विद्युत सप्लाई बंद की जाती है नियत समय से लेकर कार्य करने उपरांत बिजली आपूर्ति बहाल कर दी जाती है। इसके लिए विद्युत विभाग के कार्यपालन अभियंता के द्वारा 12 मई को ही विद्युत बंद रखने की साप्ताहिक सूचना का अखबार में प्रकाशित विज्ञापन के कटिंग को लोकल व्हाट्सएप ग्रुप में डाल भी दिया गया था। अब सवाल यह उठता है कि नगर पंचायत के अधिकारियों एवं कर्मचारियों की दायित्व किस ओर बनती थी यह एक बड़ा सवाल है।

नगर पंचायत प्रत्येक माह खरीद रहा सैकड़ों लीटर डीजल
नगर पंचायत रामानुजगंज के द्वारा प्रत्येक माह सैकड़ों लीटर डीजल की खरीदारी की जा रही है इसके बावजूद भी नगर वासियों को पानी सप्लाई से वंचित रखा जा रहा है। उक्त खरीदे गए डीजल का खर्च ट्रैक्टरों सहित इंटक बेल के जरनेटरो में खर्च होना बताया जाता है बावजूद इसके विद्युत मेंटेनेंस के नाम पर यदि बिजली चंद घंटे नहीं है तो आखिर यह डीजल कहां गया। प्रत्येक माह खरीदी गई डीजल का जांच होनी चाहिए तभीं दूध का दूध और पानी का पानी होगा। चंद घंटे नगर में विद्युत आपूर्ति बंद होने से पूरे नगर वासियों को बूंद बूंद पानी के लिए तरसाना यह नगर पंचायत को शोभा नहीं देता।
चुनावी साल में भूपेश सरकार को कर रहे बदनाम

सत्ता के गलियारों से यह खबर निकल कर सामने आ रही है कि चुनावी साल में नगर पंचायत के अधिकारियों एवं कर्मचारियों के द्वारा कांग्रेस सरकार के मुखिया भूपेश बघेल को बदनाम करने की साजिश की जा रही है। यदि पानी सप्लाई नहीं होता है तो सत्तासीन सरकार को ही दोषी माना जाता है और इसके लिए अधिकारी कर्मचारी ही जिम्मेदार होते हैं इस बात को लेकर आज पूरे नगर में चर्चा का विषय बना रहा।

रामानुजगंज वाशियो को चंद लीटर डीजल के लिए पानी की सप्लाई नहीं की गई। प्रत्येक महीने खरीदारी की जाने वाली नगर पंचायत की सूची को खंगाला जाए तो कई ऐसे नजायज खर्च मिल जाएंगे जिसका आप कल्पना भी नहीं कर सकते। इसके बावजूद भी इस भीषण गर्मी में नगर वासियों को बूंद बूंद पानी के लिए तरसाना यह उचित नहीं प्रतीत होता है। नगर पंचायत के कार्य प्रणाली से शासन और प्रशासन की विभिन्न किरकिरी हो रही है।

close