Asian Games : रमिता ने 10 मीटर एयर राइफल इवेंट में ब्रॉन्ज जीता, चौथे स्थान पर रहीं मेहुली घोष

Shri Mi
3 Min Read

Asian Games/हांगझोऊ। भारत की युवा निशानेबाज रमिता ने रविवार को हांगझाऊ में 19वें एशियाई खेलों में महिलाओं की 10 मीटर एयर राइफल प्रतियोगिता में कांस्य पदक जीता, जबकि उनकी साथी महुली घोष चौथे स्थान पर रहीं।

Join Our WhatsApp Group Join Now

चीन के हांगझोऊ में चल रहे एशियन गेम्स में रविवार को भारतीय टीम ने शानदार शुरुआत की।

शूटिंग में 19 वर्षीय रमिता 230.1 के स्कोर के साथ दो चीनी निशानेबाजों के बाद तीसरे स्थान पर रहीं और उन्होंने शूटिंग प्रतियोगिताओं के शुरुआती दिन भारत के लिए दूसरा पदक जीता।

रमिता ने रविवार को दूसरे स्थान पर रहते हुए फाइनल के लिए क्वालीफाई किया था, लेकिन फाइनल में वो चूक गई और उन्हें कांस्य पदक से संतोष करना पड़ा।आखिरी शॉट तक वह रजत पदक की दौड़ में थीं।

रमिता ने अपनी जीत के बाद कहा, “यह खेल का हिस्सा है। आप एक खराब शॉट के बारे में ज्यादा नहीं सोच सकते और अपने पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं। मैंने उस खराब शॉट के बाद बस यही किया और मैं सीनियर वर्ग में अपना पहला पदक जीतकर खुश हूं।”Asian Games

उन्होंने आगे कहा कि अब वह आगामी एशियाई चैम्पियनशिप पर ध्यान केंद्रित करेंगी जहां उन्हें पेरिस ओलंपिक के लिए स्थान जीतने का मौका मिलेगा। हालांकि, पिछले महीने बाकू विश्व कप सीनियर स्तर पर रमिता का पहला अंतर्राष्ट्रीय आयोजन था, लेकिन भारत के लिए जूनियर विश्व चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक जीतने वाली युवा निशानेबाज ने कहा कि वह प्रतियोगिता के पहले दिन दो पदक जीतकर बहुत खुश हैं।

रमिता ने इससे पहले टीम प्रतियोगिता में भारत को रजत पदक जीतने में मदद की थी। उन्होंने टीम प्रतियोगिता में अनुभवी मेहुली घोष और आशी चौकसे के साथ भागीदारी की और रविवार को प्रदर्शन में सर्वश्रेष्ठ भारतीय निशानेबाज रहीं।Asian Games

साथी भारतीय मेहुली घोष 208.3 के स्कोर के साथ चौथे स्थान पर रहीं। मेहुली ने बाकू विश्व कप में कांस्य पदक जीतकर पहले ही पेरिस 2024 का ओलंपिक कोटा हासिल कर लिया है।

रविवार को वह अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन नहीं कर सकीं और उन्हें चौथे स्थान से संतोष करना पड़ा।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close