खेल

IPL 2024 Orange Cap : सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में इस बल्लेबाज़ ने Virat Kohli को पछाडा

IPL 2024 Orange Cap,IPL 2024।आईपीएल में जहां टीमों के बीच संघर्ष चल रहा है, वहीं खिलाड़ी भी एक दूसरे से आगे निकलने में लगे हैं। जो बल्लेबाज सबसे ज्यादा रन बनाता है, उसे ऑरेंज कैप दी जाती है, वहीं सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज को पर्पल कैप मिलती है। इस बीच अब तक यहां पर बल्लेबाजों की लिस्ट में विराट कोहली (Virat Kohli) का दबदबा था, लेकिन अब वे दूसरे नंबर पर पहुंच गए हैं। वहीं सीएसके के कप्तान रुतुराज गायकवाड ने पहले नंबर की कुर्सी पर कब्जा कर लिया है। 

Join Our WhatsApp Group Join Now

IPL 2024 Orange Cap।चेन्नई सुपरकिंग्स (CSK) के कप्तान रुतुराज गायकवाड अब तक आईपीएल के इस सीजन में 10 मैच खेलकर 509 रन बना चुके हैं। उनके नाम एक शतक और 4 अर्धशतक दर्ज हैं। उन्होंने एक मैच में 108 रनों की नाबाद पारी भी खेली है। अगर गायकवाड के औसत की बात करें तो वो 63.63 का है, वहीं स्ट्राइक रेट 146.68 का है। इस बीच अब विराट कोहली (virat kohli) दूसरे नंबर पर पहुंच गए हैं, लेकिन वे रनों के लिहाज से ज्यादा पीछे नहीं गए हैं। 

IPL 2024 Orange Cap।आरसीबी के लिए खेल रहे विराट कोहली (virat kohli) ने अब तक इस साल के ipl में 10 मैच खेलकर 500 रन बनाए हैं। उनके नाम एक शतक और 4 अर्धशतक हैं। उनका औसत 71.43 का है और वे 147.49 के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी कर रहे हैं। उन्होंने नाबाद 113 रनों की पारी भी खेली है। यानी रुतुराज और कोहली के बीच केवल 9 ही रनो का फासला है, जो कभी भी खत्म हो सकता है। 

इन टॉप 2 बल्लेबाजों के बाद अगर आगे की बात की जाए तो तीसरे नंबर पर गुजरात टाइटंस के साई सुदर्शन हैं, जिन्होंने 10 मैच खेलकर 418 रन अभी तक बना लिए हैं। उनके नाम शतक तो नहीं है, लेकिन वे दो अर्धशतक लगा चुके हैं। एलएसजी के कप्तान केएल राहुल 10 मैच खेलकर 406 रन बना चुके हैं। वे इस लिस्ट में चौथे नंबर पर हैं। वहीं 11 मुकाबले खेलकर 398 रन बनाने वाले दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत नंबर 5 पर बने हुए हैं। 

Shri Mi

पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
Back to top button
close