खेल

Shubman Gill Century- IPL की 100वीं सेंचुरी पर इस खिलाड़ी का नाम

Shubman Gill Century, IPL 2024- गुजरात टाइटंस के कप्तान शुभमन गिल ने खराब फॉर्म से उबरते हुए IPL 2024 के सबसे अहम मुकाबले में जबरदस्त शतक जमा दिया. चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ अपनी टीम के ‘करो या मरो’ वाले मुकाबले में स्टार बल्लेबाज गिल ने सिर्फ 49 गेंदों में सेंचुरी पूरी कर ली और अपनी टीम को 231 रन के स्कोर तक ले गए.

Join Our WhatsApp Group Join Now

Shubman Gill Century- गिल के बल्ले से निकली ये सेंचुरी IPL इतिहास का 100वां शतक भी साबित हुआ. सिर्फ गिल ही नहीं, बल्कि ओपनिंग में आए उनके युवा जोड़ीदार साई सुदर्शन ने भी अपना पहला शतक जमा दिया. दोनों ने मिलकर 200 रनों से ज्यादा की साझेदारी की और चेन्नई को विकेट के लिए तरसा दिया.

Shubman Gill Century- अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में ये मुकाबला गुजरात के अलावा बाकी टीमों के लिए भी अहम था और ऐसे में गुजरात के कप्तान ने हर किसी की ओर से मोर्चा संभाला. वैसे तो वो टॉस हार गए और खुद पहले बॉलिंग करना चाहते थे लेकिन चेन्नई के कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ के पहले बॉलिंग चुनने का फायदा अनजाने में उन्हें ही मिल गया. गिल ने पहले ओवर में ही चौका और छक्का जमाकर हमले की शुरुआत करते हुए 18वें ओवर तक चेन्नई की धुनाई जारी रखी.

Shubman Gill Century- इस मैच से पहले गिल IPL 2024 में 11 पारियों में सिर्फ 1 ही अर्धशतक जमा सके थे लेकिन इस बार उन्होंने पिछली नाकामियों की कसर पूरी की. गुजरात के कप्तान ने सिर्फ 25 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया और फिर 50 गेंदों में शतक तक पहुंच गए. ये गिल के आईपीएल करियर का चौथा शतक है. उन्होंने पिछले सीजन में 3 शतक जमाए थे. खास बात ये है कि गिल के इस शतक के साथ आईपीएल में 100 शतक भी पूरे हो गए. एक दिन पहले ही विराट कोहली इससे चूक गए थे.

सुदर्शन के साथ रिकॉर्ड साझेदारी

शुभमन ने 55 गेंदों में 104 रनों की पारी खेली, जिसमें 9 चौके और 6 छक्के शामिल थे. गिल अकेले ही नहीं बरसे, बल्कि उनके ओपनिंग पार्टनर सुदर्शन ने भी हमला बोला और 50 गेंदों में अपना पहला आईपीएल शतक जमाया. दोनों ने मिलकर पहले विकेट के लिए सिर्फ 17.2 ओवरों में 210 रनों की साझेदारी की. ये आईपीएल इतिहास की तीसरी सबसे बड़ी साझेदारी और गुजरात टाइटंस के लिए सबसे बड़ी रिकॉर्ड साझेदारी है. हालांकि दोनों ही 18वें ओवर में तुषार देशपांडे का शिकार हुए, जिसके बाद चेन्नई ने वापसी की और आखिरी 3 ओवरों में सिर्फ 22 रन देकर गुजरात को 231 रन पर रोक लिया.

Shri Mi

पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
Back to top button
close