CEC की मीटिंग में प्रदेश के नेताओ को प्रधानमंत्री मोदी की दो टूक

Shri Mi
3 Min Read

BJP CEC Meeting/ नई दिल्ली। राजस्थान से लगातार आ रही गुटबाजी की रिपोर्ट का संज्ञान लेते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने प्रदेश के सभी नेताओं को दो टूक अंदाज में नसीहत देते हुए कहा कि पार्टी से बड़ा कोई नहीं है और सभी ( नेताओं ) को एकजुट होकर कमल खिलाना चाहिए।

Join Our WhatsApp Group Join Now

सूत्रों के मुताबिक, शुक्रवार को पार्टी राष्ट्रीय मुख्यालय में राजस्थान के उम्मीदवारों को लेकर हुई केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में राजस्थान भाजपा के दिग्गज नेताओं को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यह हिदायत दी।

उस समय बैठक में राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे सिंधिया के साथ-साथ राज्य भाजपा के कई दिग्गज नेता भी मौजूद थे। भाजपा के राष्ट्रीय मुख्यालय में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मौजूदगी में हुई पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में मध्य प्रदेश के 92 और राजस्थान के 79 उम्मीदवारों के नामाें पर मुहर लगी। पार्टी सूत्रों के मुताबिक इन दोनों राज्यों के लिए अन्‍य उम्मीदवारों की अगली लिस्ट शनिवार या रविवार को जारी हो सकती है।

BJP CEC Meeting/भाजपा सूत्रों के मुताबिक, शुक्रवार को हुई केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में मध्य प्रदेश की बची हुई सभी 94 विधान सभा सीटों पर चर्चा की गई, इनमें 92 सीटों पर पार्टी उम्मीदवारों के नाम तय हो गए हैं। हालांकि पार्टी के एक नेता ने यह बताया कि बाकी बची हुई 2 सीटों पर कुछ जानकारियां जुटाई जा रही हैं और अगर संभव हुआ तो पार्टी मध्य प्रदेश के लिए अपनी पांचवी लिस्ट में सभी 94 उम्मीदवारों के नाम की घोषणा कर सकती है।

आपको बता दें कि, मध्य प्रदेश की 230 सदस्यीय विधान सभा के लिए भाजपा इससे पहले अपने चार लिस्ट जारी कर चुकी है और इनको मिलाकर पार्टी अब तक 136 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर चुकी है। वहीं, राजस्थान विधान सभा चुनाव के मद्देनजर शुक्रवार को हुई भाजपा की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में 100 से ज्यादा विधानसभा सीटों पर चर्चा हुई और पार्टी सूत्रों की मानें तो इसमें से 79 सीटों पर पार्टी उम्मीदवारों के नाम तय कर दिए गए हैं।

गौरतलब है कि पार्टी ने राजस्थान के लिए अब तक उम्मीदवारों की एक ही लिस्ट जारी की है। राजस्थान के लिए 9 अक्टूबर को जारी किए गए अपने पहले लिस्ट में भाजपा ने राजस्थान की 200 सदस्यीय विधान सभा के लिए सिर्फ 41 उम्मीदवारों के नाम की ही घोषणा की थी।

तेलंगाना के उम्मीदवारों को लेकर भी बैठक में चर्चा हुई। आपको बता दें कि, मध्य प्रदेश में 17 नवंबर, राजस्थान में 25 नवंबर और तेलंगाना में 30 नवंबर को विधान सभा चुनाव होना है।BJP CEC Meeting

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close