MI vs DC: IPL 2024 में इस टीम के लिए प्लेऑफ की राहें हुई मुश्किल

Shri Mi

MI vs DC ,Match Analysis: मुंबई इंडियंस ने दिल्ली कैपिटल्स (IPL 2024) को 29 रनों से हराया. दिल्ली कैपिटल्स के सामने जीत के लिए 235 रनों का लक्ष्य था, लेकिन ऋषभ पंत की टीम 20 ओवर में 8 विकेट पर महज 205 रन ही बना सकी.

Join Our WhatsApp Group Join Now

MI vs DC ,Match Analysis/बहरहाल, इस हार के बाद दिल्ली कैपिटल्स की प्लेऑफ उम्मीदों को बड़ा झटका लगा है. दरअसल, अब दिल्ली कैपिटल्स के 5 मैचों में महज 2 प्वॉइंट्स हैं, यानी इस टीम को 4 मैचों में हार का सामना करना पड़ा है. मुंबई इंडियंस के खिलाफ मिली हार के बाद दिल्ली कैपिटल्स की टीम प्वॉइंट्स टेबल में सबसे निचले पायदान पर खिसक गई है. लेकिन ऋषभ पंत की टीम से कहां चूक हो गई?

डेथ ओवर्स में बेबस और लाचार दिखे दिल्ली कैपिटल्स के गेंदबाज

MI vs DC ,Match Analysis/दरअसल, दिल्ली कैपिटल्स के गेंदबाजों ने आखिरी ओवरों में जमकर रन लुटाए. टिम डेविड और रोमरियो शेफर्ड ने आखिरी 36 गेंदों पर 96 रन बना डाले. इस तरह हार्दिक पांड्या की टीम 20 ओवर में 234 रनों तक पहुंचने में कामयाब रही. एर्निक नॉर्खिया के आखिरी ओवर में रोमरियो शेफर्ड ने 32 रन बनाए. इसके अलावा ईशांत शर्मा और झाय रिचर्डसन समेत बाकी गेंदबाजों ने निराश किया. खासकर, डेथ ओवर्स में दिल्ली कैपिटल्स के गेंदबाज बेबस और लाचार नजर आए.

साथ ही दिल्ली कैपिटल्स के ओपनर डेविड वॉर्नर और पृथ्वी शॉ पावरप्ले ओवर्स में तेजी से रन नहीं जोड़ सके. खासकर, डेविड वॉर्नर 8 गेंदों पर 10 रन बनाकर चलते बने. पृथ्वी शॉ ने 40 गेंदों पर 66 रन जरूर बनाए, लेकिन शुरूआती ओवरों में संघर्ष करते नजर आए/

MI vs DC ,Match Analysis/लिहाजा टीम को तेज शुरूआत नहीं मिल सकी. अभिषेक पोरेल ने 31 गेंदों पर 41 रन बनाए, लेकिन 235 रनों के टारगेट के सामने बेहतर स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी कर सकते थे. इसके अलावा ऋषभ पंत और अक्षर पटेल जैसे बल्लेबाजों ने निराश किया. लिहाजा, दिल्ली कैपिटल्स को हार का सामना करना पड़ा.

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close