ई.हास्पिटल बनेगा जिला अस्पताल…बनेगा अतिरिक्त फ्लोर

  jeevan deep baithak (1)बिलासपुर—कलेक्टर अन्बलगन पी.की अध्यक्षता में आज जिला चिकित्सालय में जीवनदीप समिति की बैठक हुई। बैठक में निर्णय लिया गया कि मुख्यमंत्री चिकित्सालय विकास कोष से अस्पताल बिल्डिंग के उपर अतिरिक्त फ्लोर निर्माण किया जायेगा। फ्लोर में बर्न यूनिट, इएनटी वार्ड समेत विभिन्न अन्य महत्वपूर्ण जरूरी वार्डों का भी निर्माण किया जायेगा।

                         जिला चिकित्सालय में आयोजित बैठक में अस्पताल की सुविधाओं को लेकर गहन विचार विमर्श किया गया। समिति में मुख्यमंत्री चिकित्सालय विकास कोष के मद से अस्पताल भवन के ऊपर अतिरिक्त फ्लोर बनाने का निर्णय लिया गया। समिति के अध्यक्ष कलेक्टर अन्बलंगन पी. ने लोक निर्माण विभाग को जल्द से जल्द योजना तैयार कर प्रस्ताव भेजने का निर्देश दिया।

इस दौरान चिकित्सालय परिसर में अवैध पार्किंग को भी हटाने का निर्णय लिया गया। नगर निगम और यातायात पुलिस को संयुक्त रूप से कार्रवाई करने का कलेक्टर ने निर्देश दिया। मौके पर होमगार्ड तैनात करने और अवैध पार्किंग पर सख्त कार्रवाई करने को कहा । जिला अस्पताल में पानी की किल्लत को देखते हुए सबमर्सिबल पंप खरीदने का भी निर्णय लिया गया।

                     जिला अस्पताल को ई-हास्पिटल बनाया जायेगा। अस्पताल के सारे रिकार्ड आॅनलाईन होंगे। जिला चिकित्सालय में केबलिंग कार्य कराने का  सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया। अस्पताल की डायलिसिस मशीन के लिए वार्षिक मैंटेनेंस तय करने का भी फैसला हुआ। कलेक्टर ने बताया कि जिला खनिज न्यास ट्रस्ट की राशि से दूसरी डायलिसिस मशीन जिला अस्पताल में स्थापित की जायेगी। वाहन स्टैण्ड के लिए टेन्डर निकाला जाएगा।

अस्पताल में क्रेडा से सोलर सिस्टम लगाने का भी समिति ने निर्णय लिया। कलेक्टर ने उपस्थित अधिकारियों को बताया कि अस्पताल में दिव्यांगजनों के लिए अनुकूल परिसर बनाने का विशेष ध्यान रखें।

loading...
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

loading...