एमडी को मंत्री की फटकार..हडताल से मिलर परेशान..

BHASKAR MISHRA
3 Min Read

IMG_20170103_224441_235बिलासपुर—- जिला विपणन संघ दैनिक वेतनभोगी कर्मचारियों के हड़ताल पर जाने के बाद धान का उठाव नहीं हो रहा है। कर्मचारियों के हड़ताल पर जाने से राइस मिलर्स को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

Join Our WhatsApp Group Join Now

                    जिला विपणन संघ के दैनिक वेतनभोगी कर्मचारी समान काम- समान वेतन और नियमितिकरण की मांग को लेकर मंगलवार से हड़ताल पर हैं।  कर्मचारियों के हड़ताल पर जाने से विपणन कार्यालय में सन्नाटा पसरा हुआ है। धान खरीदी, तौल , लोडिंग , बिलिंग समेत सामान्य काम काज ठप है। डीओ और बिलिंग कराने पहुंचे राइस मिलरों को विपणन कार्यालय से दूसरे दिन भी खाली हाथ लौटना पड़ा है।

                        कर्चारियों के अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाने के बाद जिला प्रशासन ने मार्कफेड में डीओ काटने के लिए जिला सहकारी केन्द्रीय बैंक और खाद्य विभाग से एक-एक एक कर्मचारी को तैनात किया है।

                    मालूम हो विपणन संघ में सीधी भर्ती के फरमान के बाद दैनिक वेतन भोगी कर्मचारियों ने सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया। मंगलवार से काम बंद का एलान कर दिया।  मंगलवार से हड़ताल पर गए 300 से अधिक  दैनिक वेतनभोगी कर्मचारी आज रायपुर स्थित बूढ़ा तालाब में धरना प्रदर्शन में शिरकत कर विरोध जाहिर किया।

                     दैनिक वेतनभोगी कर्मचारी राजेन्द्र वर्मा ने बताया कि 5 दिसम्बर 2016 को मार्कफेड एमडी हिमशेखर गुप्ता  से मिलकर हमने समान कार्य के लिए समान वेतन पर विचार करने को कहा था। दो दिन बाद एमडी ने 7 दिसम्बर को लेखापाल, क्षेत्र सहायक समेत अन्य सभी पदों के लिए सीधी भर्ती का फरमान जारी कर दिया। इससे जाहिर होता है कि सरकार दैनिक वेतन भोगी कर्मचारियों के हितों को लेकर कहीं से भी गंभीर नहीं है। जबकि ज्यादातर कर्मचारियों ने नियमितितकरण के उम्मीद में पन्द्रह सालों तक सरकार की सेवा की है। अब सरकार ने ठेंगा दिखा दिया है।

मंत्री ने जताई नाराजगी

                      विपणन संघ कर्मचारियों के हड़ताल पर चले जाने के बाद आज दोपहर को रायपुर में सहकारिता मंत्री दयालदास बघेल, मार्कफेड चेयरमेन राधाकृष्ण और एमडी हिमशेखर गुप्ता के बीच बैठक हुई है। सहकारिता मंत्री दयालदास बघेल और चेयरमेन राधाकृष्ण ने एमडी हिमशेखर गुप्ता को फटकारा। साथ ही कामकाज को लेकर नाराजगी जाहिर की है।

 

close