विजन 2024 पर रेल अधिकारियों ने की चर्चा…

1(12)बिलासपुर—-दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे भारत स्काउट्स एवं गाइड्स का दो दिवसीय कार्यशाला का आयोजन मुख्यालय सभागार में किया गया। कार्यशाला में विजन 2024 को पेश किया गया। 20 और 21 मई को आयोजित दो दिवसीय कार्यशालाशुभारंभ रेलवे स्काउंटिंग के प्रादेशिक अध्यक्ष और दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे के अपर महाप्रबंधक वीरेन्द्र कुमार ने किया।

                   कार्यशाला में राज्य आयुक्त डाॅ.एस.के.लाहा, राज्य सचिव डाॅ.सोमनाथ मुखर्जी, जिला आयुक्त मो.याकूब शेख, राज्य संगठक सुभाष मुखर्जी, राज्य प्रशिक्षक एम.वेंकट लक्ष्मी, बी.रमेश पटनायक, कुमारी सुनीता बरमैया, सहायक राज्य संगठन आयुक्त के.दास समेत दिलीप स्वांई के नेतृृत्व में जोन में शामिल सभी मंडल के जिला संगठक प्रशिक्षक उपस्थित थे।

कार्यशाला में कार्ययोजना तैयार करने के पहले विश्व स्काउटिंग, भारतीय स्काउटिंग के कार्ययोजना और मिशन-2024 विचार-विमर्श किया गया। इस दौरान समूह की ताकत, कमजोरी , अवसर और भय का विश्लेषण के परिणाम पर भी चर्चा हुई। भारत स्काउट एवं गाइड से स्वीकृृत प्राथमिकताओं..युवकों के कार्यक्रम, वयस्क संसाधन, प्रबंधन, अर्थव्यवस्था, सूचना और जन-सम्पर्क, विकास पर अधिकारियों ने अपने विचार रखे।

 टुलुप समपार फाटक एक दिन रहेगा बंद

 बिलासपुर मंडल के टेंगनमाडा-खोंगसरा स्टेशन के बीच मानव समपार टुलुप फाटक 24 को बंद रहेगा। 24 मई बुधवार की सुबह 8 बजे से शाम 6 बजे तक सलकारोड-अनूपपुर के बीच डबल लाइन ट्रेक बिछाने का काम किया जाएगा।

 हावडा-अहमदाबाद-हावडा में अतिरिक्त कोच

यात्रियों की भीड़़ और परेशानियों के मद्देनजर रेल प्रशासन ने सीमित दिनों के लिए हावडा-अहमदाबाद-हावडा एक्सप्रेस में अतिरिक्त एसी 3 अस्थायी कोच लगाने का फैसला किया है। हावड़ा से अतिरिक्त एसी 3 कोच 22 मई से 25 मई तक रहेगी। इसी तरह अहमदाबाद में 24 मई से 27 तक जोड़ी जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *