होजियरी दुकान में फिर लगी आग…10 करोड़ स्वाहा…बिना पानी…पहुंची दमकल टीम…

IMG-20170926-WA0011बिलासपुर— बीती रात चकरभाठा के मशहूर कृष्णा होजियरी में आग लगने से करो़ड़ों का रेडिमेड कपड़ा समेत अन्य सामान जलकर खाक हो गये हैं। अभी तक आग लगने के कारणों का पता नहीं लगाया जा सका है। कयास लगाया जा रहा है कि आग लगने का कारण शार्ट सर्किट ही है। दुकान में आग लगने की सूचना एक परिचित व्यक्ति ने दुकान संचालक को दी। दुकान संचालक ने मामले की जानकारी स्थानीय थानेदार और फायर ब्रिगेड़ को दी। 6 दमकल के सहयोग से आग पर घंटो मशक्कत के बाद सुबह चार बजे तक काबू पाया गया।

                  बीती रात चकरभाठा में कृष्णा सोसायटी थोक कपड़ा विक्रेता के दुकान में आग लग गयी। आग कितने बजे लगी मामले की जानकारी दुकान संचालक किशनलाल टहलयानी को भी नहीं है। किशन लाल ने बताया कि एक परिचित के व्यक्ति ने करीब 12 बजे बताया कि दुकान में भयंकर आग लगी है। मौके पर पहुंचकर मैने मामले की जानकारी स्थानीय पुलिस और फायर ब्रिगेड़ को दी।

                                 पुलिस के सहयोग से तत्काल बोदरी,बिलासपुर,सीपत और पेन्ड्रा से दमकल की 6 टीम को बुलाया गया। लगातार प्रयास के बाद सुबह चार बजे तक आग पर काबू पाया गया। तब तक दुकान के अन्दर करीब 10 करोड़ का सामान जलकर खाक हो चुका थे। दुकान में होजियरी के अलावा अन्य सामान भी थे।

                           लोगों ने बताया कि कृष्णा सोसायटी होजयरी के अलावा अन्य सामानों का भी सबसे बड़ा थोक बाजार है। यहां रोजाना आस पास के करीब 200 से अधिक दुकानों को सामानों की सप्लाई की जाती है। दुकान का क्षेत्र में अच्छा व्यापार है।

समय पर नहींं मिली मदद

                     सूचना के बाद मौके पर सिरगिट्टी और चकरभाठा पुलिस मदद के लिए पहुंची। आनन फानन में स्थानीय फायर ब्रिगेड को बुलाया गया। दमकल की टीम मौके पर पहुंची लेकिन टैंकर में पर्याप्त पानी नहीं होने से लौटना पड़ा। टैंकर में 25 प्रतिशत से कम पानी होने के कारण आग पर छिड़काव नहीं किया जा सका। एक घंटे बाद करीब एक बजे के बाद बोदरी नगर पंचायत फायर ब्रिगेड की टीम दुबारा के साथ मौके पहुंची लेकिन तब तक बहुत देर हो चुकी थी। करोड़ों का माल जलकर खाक हो चुका था। पुलिस प्रशासन के प्रयास से बोदरी के अलावा बिलासपुर से तीन, सीपत और पेन्ड्रा से एक एक दमकल टीम पहुंची। सामुहिक प्रयास के बाद करीब 4 बजे के आसपास आग को काबू में किया गया।

                                               इस दौरान  सिरगिट्टी और चकरभाठा थानेदार, पुलिस जवान समेत सीएसपी राहुल देव, डीएसपी राय मौके पर मौजूद थे।

नहीं मालूम कैसे लगी आग

                कृष्णा सोसायटी के संचालक किशनलाल टहलयानी ने बताया कि रोज की तरह दुकान बंद कर घर गया। करीब ढाई घंटे बाद एक परिचित ने बताया कि दुकान में आग लगी है। सुचना मिलते ही मौके पर पहुंच गया। किशनलाल के अनुसार आग कैसे लगी इसकी जानकारी उन्हें नहीं है। हो सकता है कि आग लगने का कारण शार्ट सर्किट हो।

———————————————

चांटीडीह रामायण चौक…अवैध फटाका गौदाम घर में केन्द्र…लड़का फटका फोड रहा है। घर में आग लगी…थाने में एफआईआर..फायर ब्रिगेड ने बुझाया।

———————————————————

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *