बेंगलुरू के फ्लैट में मिले ‘फर्जी’ वोटर ID,BJP ने की चुनाव रद्द करने की मांग

Karnataka Elections 2018 State Poll Schedule Not Leaked, Was Speculation, Says Election Commission Panel,बेंगलुरू-कर्नाटक विधानसभा चुनाव से कुछ दिन पहले ही बेंगलुरू के जालाहल्ली के एक फ्लैट में बड़ी संख्या में ‘फर्जी’ वोटर आईडी मिली हैं। इस खुलासे के बाद से ही कर्नाटक विधानसभा में चुनावी सरगर्मी और तेज हो गई है। इस मामले में राज्य के चुनाव आयोग अधिकारी ने मंगलवार देर रात प्रेस कॉन्फ्रेंस की।मुख्य चुनाव अधिकारी संजीव कुमार ने कहा, ‘फ्लैट से 9746 वोटर आईडी जब्त किए गए हैं, कार्ड्स पहली नजर में असली लग रहे हैं। पुलिस इस मामले की छानबीन में लगी हुई है।’कॉन्फ्रेंस में उन्होंने कहा कि यह बेहद गंभीर मामला है और दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जा रही है।हालांकि इस मामले में बीजेपी ने सिद्धारमैया सरकार पर हमला बोल दिया है। बीजेपी नेता सदानंद गौड़ा ने इस मामले के पीछे आरआर नगर की कांग्रेस उम्मीदवार मुनीरत्ना नायडू का हाथ बताया है। बीजेपी ने इस सीट पर चुनाव रद्द करने की मांग की है।

वहीं चुनाव अधिकारी ने कहा कि अगले 24 घंटे में जो तथ्य पता चलेंगे उनके आधार पर हम कार्रवाई करेंगे।आरआर नगर सीट पर चुनाव रद्द कराने की बीजेपी की मांग को लेकर जब चुनाव अधिकारी से सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा कि यह गंभीर मामला है। फिलहाल इस बात की जांच की जा रही है कि जो वोटर आईडी मिले हैं वह असली हैं या नकली। इसके बाद ही चुनाव आयोग किसी तरह का फैसला लेगा।वहीं बीजेपी ने बेंगलुरू में एक ही वक्त में प्रेस कॉन्फ्रेंस की। इस दौरान उन्होंने कांग्रेस पर जमकर हमले किए। बीजेपी ने कहा कि फर्जी वोटर आईडी कार्ड की वजह से राज्य में चुनाव खतरे में है।

बीजेपी नेता और केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा, ‘हैरान करने वाली घटना है। कांग्रेस लोगों का समर्थन खो रही है। ऐसे वाकए जनता का चुनाव पर भरोसा खत्म कर देंगे। इसलिए हम चुनाव आयोग से मांग करते हैं कि संबंधित लोगों के खिलाफ कार्रवाई करें।’इस पूरे मामले में कांग्रेस ने बीजेपी पर आरोप लगाते हुए कहा है कि जिस फ्लैट में फर्जी वोटर आईडी मिले हैं उस फ्लैट की मालकिन मंजुला नंजाकुमारी जो कि बीजेपी की पूर्व निगम पार्षद हैं।

कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा, ‘यह नई रिपोर्ट है इसमें स्पष्ट है कि यह बीजेपी से पूर्व निगम पार्षद रह चुकीं मंजुला के नाम पर है। फिलहाल उन्होंने अपने गोद लिए बेटे राकेश को यह फ्लैट किराए पर दे रखा है।’वहीं इस पर बीजेपी ने भी पलटवार करते हुए कहा है कि जिस मंजुला को कांग्रेस बीजेपी से पूर्व पार्षद बता रही है वह वर्तमान में कांग्रेस की सदस्य हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *