IPL 2018,CSK vs SRH:चेन्नई सुपर किंग्स IPL 11 के फाइनल में पहुंची

मुम्बई।चेन्नई सुपर किंग्स ने मंगलवार को वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए पहले क्वालीफायर में रोमांचक मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद को दो विकेट से मात देकर इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के फाइनल में जगह बना ली है। चेन्नई के गेंदबाजों ने हैदराबाद को 20 ओवरों में सात विकेट के नुकसान पर 139 रनों पर सीमित कर दिया था और फिर फाफु डु प्लेसिस की संघर्षपूर्ण पारी के दम पर पांच गेंद शेष रहते हुए आठ विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया।

चेन्नई के लिए फाफ डु प्लेसिस ने 42 गेंदों में पांच चौके और चार छक्कों की मदद से नाबाद 67 रनों की पारी खेली । उनके अलावा सुरेश रैना ने 22 रन बनाए।

हैदराबाद के लिए राशिद खान ने दो विकेट लिए।चेन्नईके गेंदबाज शुरुआत से ही हावी रहे और लगातार अंतराल पर विकेट लेने के साथ ही रनों पर अंकुश लगाने में भी कामयाब रहे।

हैदराबाद के लिए कार्लोस ब्रैथवेट सर्वोच्च स्कोरर रहे। उन्होंने 29 गेंदों में तीन छक्के और एक चौके की मदद से नाबाद 43 रनों की पारी खेली। उन्होंने आखिरी ओवर में 20 रन बनाए जिसमें दो छक्के और एक चौका शामिल है। उनकेअलावा कप्तान केन विलियमसन और यूसुफ पठान ने 24-24 रनों की पारी खेली। चेन्नई के लिए ड्वायन ब्रावो ने दो विकेट लिए। दीपक चहर, लुंगी नगिदी, शार्दूल ठाकुर और रवींद्र जडेजा ने एक-एक विकेट लिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *