अनूठी पहल के साथ घर पहुंच रही मिठाई…ग्राहकों ने किया दयानन्द की पहल का स्वागत…कहा होगा शत प्रतिशत मतदान

बिलासपुर— ज्यादा से ज्यादा लोग मतदान केन्द्र तक पहुंचे…जिला प्रशासन का अभिनव पहल बदस्तूर जारी है। जिला निर्वाचन अधिकारी की अनूठी पहल को जमकर सराहना मिल रही है। शत प्रतिशत मतदान का संदेश नये अंदाज में मतदाताओं तक पहुंचना शुरू हो गया है। दीपावली त्यौहार में सभी मतदाताओं के घर मिठाई के साथ-साथ ‘वोट तो देना ही है-20 नवंबर2018’ का संदेश को पसंद किया जा रहा है।
        शत प्रतिशत बिलासपुर की मुहिम के तहत जिला निर्वाचन अधिकारी पी दयानंद की अनूठी बदस्तूर जारी है। जिला प्रशासन और पी.दयानन्द के प्रयास से शहर की लगभग सभी मिठाई दुकानों में मिठाई डिब्बों और गिफ्ट पैक्स में शत-प्रतिशत मतदान की अपील की गई है। डिब्बों और गिफ्ट पैक्स में ‘वोट तो देना ही है 20 नवंबर2018 ‘ के स्टीकर लगाए गये हैं। दुकानों में शत-प्रतिशत बिलासपुर और वोट तो देना ही है 20 नवंबर 2018 के स्लोगन वाले बैनर मतदाताओं का ध्यान खींच रहा है।
                अनूठी पहल पर जिला निर्वाचन अधिकारी पी दयानंद ने बताया कि हमारा लक्ष्य है कि विधानसभा निर्वाचन में लोग शत प्रतिशत मतदान करें। तमाम जागरूकता गतिविधियों के माध्यम से हमने प्रयास किया है कि ज्यादा ज्यादा से मतदाता मतदान के अधिकार का प्रयोग करें। इसी क्रम में दीपावली पर्व में हमने मिठाइयों के पैक के साथ मतदान की अपील वाला संदेश दिया है। मिठाई के डिब्बों में शत-प्रतिशत बिलासपुर की अपील का स्टीकर लगाकर घर-घर तक संदेश पहुंचाकर लोगों को प्रेरित करने का प्रयास किया है।
       कलेक्टर और जिला निर्वाचन अधिकारी पी.दयानन्द ने बताया कि अभियान को सफल बनाने हमने कमोबेश सभी प्रतिष्ठानों से संवाद किया। मजेदार बात है कि दुकानदारों ने अभियान को हाथों हाथ लिया। सहयोग से मतदाता जागरूकता की मुहिम को बल मिला है।
पढ़कर आश्चर्य में पड़ गयी
                    लिंक रोड स्थित मिठाई दुकान में खरीदारी करने आयीं किरण सिंह ने बताया कि मिठाई डिब्बों में मतदाता जागरूकता के संदेश पढ़कर आश्चर्यचकित हो गयीं। क्योंकि अभी तक मतदाता जागरूकता के लिये ऐसी पहल नहीं देखी गयी थी। महिला ने कहा कि जिला निर्वाचन कार्यालय की अनूठी पहल काबिले तारीफ है। घर-घर तक मतदाता जागरूकता संदेश पहुंचाने का तरीका काफी अपीलिंग है। स्वीप की नोडल और जिला पंचायत सीईओ फरीहा आलम सिद्दिकी ने बताया कि शहर की लगभग 50से अधिक  दुकानों में मिठाई डिब्बों के माध्यम से जागरूकता संदेश दिये जा रहे हैं।
              महिला ने बताया कि निश्चित रूप से अभियान को सफलता मिलेगी। वही अन्य लोगों ने भी जिला प्रशासन और पी.दयानन्द की पहल को अब तक का सबसे बड़ा और सफल अभियान बताया। खासकर जिला प्रशासन और जिला निर्वाचन अधिकारी पी.दयानन्द की टीम की जमकर तारीफ भी की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *